लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Dev Anand: जब देव आनंद से ज्यादा उनके डुप्लीकेट के पास आने लगीं फिल्में, ऐसा था दिग्गज अभिनेता का रिएक्शन

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: शशि सिंह Updated Sat, 03 Dec 2022 08:32 AM IST
देव आनंद
1 of 4
विज्ञापन
हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता रहे देव आनंद अपने दौर के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक थे। साल 2011 में 3 नवंबर के दिन सिनेमा के इस अनमोल हीरे ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। देव आनंद साहब जब वह पर्दे पर उतरते थे तो उनके अभिनय के साथ ही उनका स्टाइल भी इतना पॉपुलर हो जाता था कि लोग उसकी कॉपी किया करते थे। हालांकि हिंदी फिल्मों में एक कलाकार ऐसा भी हुआ जो अपने नाम की जगह डुप्लीकेट देव आनंद के नाम से पहचाना गया। वह हैं किशोर भानुशाली। किशोर भानुशाली काफी सफल अभिनेता रहे हैं उन्होंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें ज्यादातर देव आनंद के स्टाइल वाले किरदार में ही देखा गया है। एक बार देव आनंद ने खुद उनको मिलने के लिए बुलाया था और उस समय किशोर भानुशाली के पास कई फिल्में थीं। तो चलिए जानते हैं देव आनंद और उनके डुप्लीकेट से जुड़ा ये दिलचस्प किस्सा।
देव आनंद
2 of 4
किशोर भानुशाली नहीं जानते थे कौन हैं देव आनंद
जिन देव आनंद के डुप्लीकेट के नाम से जय भानुशाली खूब लोकप्रिय हुए, लेकिन बचपन में उन्हें देव आनंद का नाम तक नहीं सुना था, क्योंकि वह तो राजेश खन्ना के फैन थे। एक बार किशोर भानुशाली ने बताया था कि 'जब फिल्म 'कटी पतंग' रिलीज हुई थी तब मैं पांच-छह साल का रहा होऊंगा। तब काकाजी यानी राजेश खन्ना जी का जमाना था। उस वक्त किसी ने मुझे कहा कि तुम्हारी शक्ल बिल्कुल देवानंद जी जैसी है। मैं जानता नहीं था कि देवानंद कौन हैं।' फिल्म 'दिल' में जब किशोर भानुशाली ने काम किया तो वह काफी लोकप्रिय हो गए और इसी फिल्म को देखने के बाद ही देव आनंद साहब ने उन्हें मिलने के लिए बुलाया था।
विज्ञापन
देव आनंद
3 of 4
किशोर कुमार ने एक बार इंटरव्यू के दौरान बताया था कि फिल्म 'दिल' रिलीज होने के बाद जब देव आनंद साहब ने मुझे मिलने के लिए बुलाया तो मैं उनसे मिलने उनके ऑफिस गया था। जब किशोर भानुशाली वहां पहुंचे तो उन्हें देखते ही देव आनंद साहब ने अपने स्टाइल में कहा- क्यों किशोर ना है न? दिल देखी है मैंने और मुझे लगता है कि आपको ही कॉपी करना पड़ेगा अब कितनी फिल्में हैं तुम्हारे पास?
देव आनंद
4 of 4
बेहद जिंदादिल इंसान थे देव आनंद
किशोर भानुशाली ने ये किस्सा साझा करते हुए बताया था कि उन्होंने उस समय देव आनंद साहब से कहा कि उनके पास आठ से दस फिल्में होंगी तो दिग्गज अभिनेता ने किशोर भानुशाली से मजाकिया अंदाज में कहा मुझे कुछ फिल्में दिलवाओ। हालांकि देव आनंद ने ये बात मजाकिया लहजे में कही थी। बता दें कि देव आनंद साहब पर्दे के साथ ही निजी जिंदगी में भी जिंदादिल इंसान थे।
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00