Ginny Weds Sunny Review: इस फिल्म की विलेन बनी कहानी, यामी और विक्रांत की मेहनत पर फिरा पानी

पंकज शुक्ल
Updated Fri, 09 Oct 2020 03:26 PM IST
गिन्नी वेड्स सनी रिव्यू
1 of 5
विज्ञापन
Movie Review: गिन्नी वेड्स सनी
कलाकार: यामी गौतम, विक्रांत मैसी, सुहैल नैयर, आयशा रजा मिश्रा आदि।
निर्देशक: पुनीत खन्ना
ओटीटी: नेटफ्लिक्स
रेटिंग: *1/2


नेटफ्लिक्स ने गुरुवार को न्यौता भेजा एक ऐसी फिल्म को शुक्रवार की सुबह 9 बजे देखने का जो आम पब्लिक के लिए दोपहर साढ़े बारह बजे से उपलब्ध है। ये टोटका वैसे तो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में यशराज फिल्म्स का कॉपीराइट है लेकिन फिल्म ‘गिन्नी वेड्स सनी’ के निर्माता विनोद बच्चन भी किसी यशराज से कम थोड़े ही है। उनका भी अपना फिल्म मेकिंग का रुआब है। यूपी में नई फिल्मसिटी खुलवाने वालों में भी वह शामिल रहे हैं। लेकिन, जितना सक्रिय वह बाकी सब जगहों पर हैं, उतना ध्यान शायद ज्यादा बिजी होने के चलते खुद अपनी फिल्म पर इस बार दे नहीं पाए।
गिन्नी वेड्स सनी, रिव्यू
2 of 5
वाशू भगनानी भी कभी हिंदी सिनेमा के नंबर वन प्रोड्यूसर रहे हैं। फिर उनको लगा कि डेविड धवन की वजह से नहीं फिल्में तो उनकी वजह से हिट हो रही है। तो उन्होंने ए मुथु को डायरेक्टर बना दिया। खालिद मोहम्मद से फिल्म बनवा ली। प्रोड्यूसर जब ज्यादा ज्ञानी हो तो फिर यही होता है, जैसे कि फिल्म ‘गिन्नी वेड्स सनी’ में होने जा रहा है। बिना सिर पैर वाली एक फिल्म सिर्फ इसलिए बनी है कि यामी गौतम और विक्रांत मैसी उनके पास साइन हैं, तो फिल्म बना लेनी है।
विज्ञापन
विज्ञापन
गिन्नी वेड्स सनी
3 of 5
विनोद बच्चन को बिजनेस की अच्छी समझ है, तभी तो फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है। कहानी की उतनी समझ दिखती नहीं है। यामी गौतम और विक्रातं की जोड़ी में ताजगी है। कोई ताजा कहानी होती तो ये फिल्म एक नई बयार बन सकती थी। लेकिन जिस फिल्म का नाम ही ‘गिन्नी वेड्स सनी’ हो और फिल्म दिल्ली में सेट हो तो फिर क्या हो सकता है। वही सब कुछ जो दर्शक बीसियों फिल्मों में पहले ही देख चुका है।
गिन्नी वेड्स सनी रिव्यू
4 of 5
तो इस नई बैंड, बाजा, बारात का दूल्हा है सनी। घर पर सख्त बाप है। गाय जैसी मां है। बेटा कन्फ्यूजन में है कि लाइफ उसे अपनी जीनी है या फिर इन लोगों की। लेकिन, क्या करे बेचारा बगावत भी तो नहीं कर सकता। उतनी ही कन्फ्यूज कहानी की दूसरी किरदार गिन्नी भी है। एक एक्स है। बाकी सब दुनिया वाई जेड हो चुकी है। कहानी के इन दोनों किरदारों को मिलना है। बीच में खूब सारे डैडीजी, मम्मी जी वाले जबर्दस्ती ठूंसे गए सीन्स हैं। कानों को दुखते गीत हैं और पिक्चर पूरी हो जाती है।
विज्ञापन
विज्ञापन
गिन्नी वेड्स सनी रिव्यू
5 of 5
फिल्म के दोनों लीड कलाकार विक्रांत मैसी और यामी गौतम अपनी तरफ से पूरी मेहनत करते हैं, वह सब कर दिखाने की जो उनको उनके निर्देशक पुनीत खन्ना ने करने को कहा होगा। फिल्म की सबसे कमजोर कड़ी है इसकी पटकथा जिसने इस फिल्म को कभी ऊपर उठने ही नहीं दिया। कमजोर कहानी ने कमजोर किरदार गढ़े जिसने इसके मुख्य किरदारों के लिए ज्यादा कुछ कर सकने की गुंजाइश ही नहीं छोड़ी। सहयोगी कलाकार भी पूरी फिल्म में कभी अपनी लय नहीं पा सके। फिल्म का सेटअप जिस तरह का है, उसमें तकनीकी टीम को बहुत ज्यादा अपनी तरफ से कोई कौशल दिखाने की गुंजाइश ही नहीं रही। फिल्म के संगीत से भी निराशा ही होती है।

पढ़ें: धर्मेंद्र ने दिखाया अपने फार्महाउस का नजारा, वीडियो में कैद हुई हरियाली
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00