लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

कभी कंडक्टर की नौकरी करते थे जॉनी वॉकर, इस अभिनेता की वजह से बदल गई थी किस्मत

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: anand anand Updated Wed, 11 Nov 2020 12:05 AM IST
जॉनी वॉकर
1 of 5
विज्ञापन
हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता जॉनी वॉकर का जन्मदिन 11 नवंबर को होता है। उन्होंने बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में अपनी कॉमेडी से दर्शकों के दिलों को जीता है। दर्शकों ने उनके अभिनय को हमेशा पसंद किया। उन्होंने 50 से लेकर 60 के दशक की कई फिल्मों में अभिनय किया था। जन्मदिन के मौके पर हम आपको जॉनी वॉकर से जुड़ी खात बातें बताते हैं। 
जॉनी वॉकर
2 of 5
जॉनी वॉकर का जन्म 11 नवंबर 1926 को मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था। उनका असली नाम बदरुद्दीन जमालुद्दीन था। वह एक मध्यमवर्गीय परिवार से संबंध रखते थे। जॉनी वॉकर के पिता इंदौर की एक फैक्ट्री में मजदूरी किया करते थे। घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से जॉनी वॉकर भी अपने पिता के साथ काम में हाथ बंटाते थे, लेकिन एक समय ऐसा आया कि फैक्ट्री भी बंद हो गई। इसके बाद जॉनी वॉकर का परिवार मुंबई जाकर बस गया।
विज्ञापन
जॉनी वॉकर
3 of 5
मुंबई जाने के बाद जॉनी वॉकर ने बस कंडक्टर की नौकरी की। उन्हें यह नौकरी उनके पिता की पहचान वाले पुलिस इंस्पेक्टर की सिफारिश के बाद मिल थी। कंडक्टर के तौर पर उनका महीने का वेतन 26 रुपये था। नौकरी के अलावा जॉनी वॉकर को अभिनय का भी शौक था। कंडक्टर की नौकरी करते हुए अभिनेता बलराज साहनी की नजर जॉनी वॉकर पर पड़ी। 
जॉनी वॉकर
4 of 5
इसके बाद बलराज साहनी ने निर्देशक गुरु दत्त को जॉनी वॉकर के बारे में बताया। उस समय गुरु दत्त अपनी फिल्म बाजी की तैयारी कर रहे हैं। बलराज साहनी ने जॉनी वॉकर को गुरु दत्त से मिलने की सलाह दी। इसके बाद गुरु दत्त के सामने उन्होंने शराबी की एक्टिंग की जो गुरु दत्त को काफी पसंद आई और उन्होंने जॉनी वॉकर को फिल्म बाजी में रोल दिया। इस फिल्म में अभिनेता देव आनंद और अभिनेत्री गीता बाली मुख्य भूमिका में थीं।
विज्ञापन
विज्ञापन
जॉनी वॉकर
5 of 5
जॉनी वॉकर ने कई फिल्मों में शराबी का किरदार किया इसकी वजह से गुरु दत्त ने एक लोकप्रिय व्हिस्की ब्रांड के नाम पर उनका नाम रख दिया था। जबकि असल जिंदगी में जॉन वॉकर बिल्कुल भी शराब नहीं पीते थे। जॉनी वॉकर ने अपने करियर में कई दिग्गज कलाकारों और निर्देशकों के साथ काम किया था। उनकी मुख्य फिल्में जाल, मुगल ए आजम, मेरे महबूब, बहू बेगम, मेरे हुजूर, टैक्सी ड्राइवर, देवदास, मधुमति और नया अंदाज है।

पढ़ें: नेहा कक्कड़ से माफी मांगने वाले वीडियो पर फूटा हिमांश कोहली का गुस्सा, कहा- 'सुधर जाओ'
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00