Kabir Bedi Birthday: किसी फिल्म से कम नहीं कबीर बेदी की जिंदगी, तीन शादियाें और एक अफेयर के बाद, 70 साल में की चौथी शादी

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: वर्तिका तोलानी Updated Sun, 16 Jan 2022 10:06 AM IST
कबीर बेदी
1 of 6
विज्ञापन

दिग्गज अभिनेता कबीर बेदी का आज 76वां जन्मदिन है। 1971 में अभिनय की दुनिया में कदम रखने वाले कबीर बेदी ने बॉलीवुड की 60 से ज्यादा और कई अंतर्राष्ट्रिय फिल्मों में काम किया। हालांकि अभिनेता की फिल्मों के साथ-साथ उनका निजी जीवन भी काफी चर्चाओं में रहा। तो चलिए दिग्गज कलाकार के जीवन से जुड़ी कुछ सुर्खियों पर नजर डालते हैं।

कबीर बेदी और परवीन दोसांज
2 of 6

छह साल पहले की चौथी शादी

अभिनेता ने छह साल पहले यानी अपने 70वें जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले अपनी गर्लफ्रेंड परवीन दोसांज से शादी की। मॉडल और फिल्म प्रोड्यूसर परवीन अभिनेता कबीर बेदी से 30 साल छोटी हैं। बता दें कि अभिनेत्री परवीन और अभिनेता कबीर शादी से पहले तकरीबन दस साल तक लिव-इन-रिलेशनशिप में रह चुके हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन
प्रोतिमा बेदी और कबीर बेदी
3 of 6

पहली पत्नी - प्रोतिमा बेदी

आज से 53 साल पहले यानी सन 1969 में कबीर बेदी ने डांसर प्रोतिमा बेदी से पहली शादी की थी। प्रोतिमा-कबीर के दो बच्चे हैं। बेटी का नाम पूजा बेदी और बेटे का नाम सिद्धार्थ बेदी। हालांकि शादी के कुछ समय बाद ही कबीर बेदी और बेहतरीन अदाकारा परवीन बॉबी से नजदीकियां बढ़ने लगी। यहां प्रोतिमा और कबीर का तलाक हो गया। इसी बीच 1997 में बेटे सिद्धार्थ ने खुदकुशी कर ली। बेटे के जाने का गम प्रोतिमा सह नहीं पाई और 1998 में एक हादसे में उनकी मौत हो गई।

परवीन बाबी और कबीर बेदी
4 of 6

परवीन बाबी से अफेयर

प्रोतिमा से दूरियां बढ़ने के बाद कबीर और परवीन की नजदीकियां बढ़ने लगी। अभिनेता कबीर के साथ अभिनेत्री परवीन ने हॉलीवुड तक का सफर तय किया। लेकिन काम की वजह से कबीर और परवीन में मतभेद होने लगे। परवीन को यह महसूस होने लगा कि कबीर उन्हें नजरअंदाज कर रहे हैं। शिकवे-शिकायतों के चलते दोनों अलग हो गए।

विज्ञापन
विज्ञापन
सुसैन हम्फ्रेस और कबीर बेदी
5 of 6

दूसरी पत्नी - सुसैन हम्फ्रेस
परवीन बाबी से रिश्ता टूटने के बाद कबीर का नाम ब्रिटिश फैशन डिज़ाइनर सुसैन हम्फ्रेस से जुड़ा। जल्द ही दोनों की शादी की खबर आग की तरह फैलने लगी। हालांकि यह शादी भी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई और सुसैन व कबीर का तलाक हो गया। बता दें कि दोनों को एक बेटा है। अदम बेदी एक इंटरनेशनल मॉडल है।

अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00