लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Mahesh Thakur: पीएम मोदी के किरदार में अभिनय का दम दिखा चुके हैं महेश, कई बड़े कलाकारों के साथ साझा की स्क्रीन

एंटरटेंमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: पलक शुक्ला Updated Sat, 01 Oct 2022 08:15 AM IST
महेश ठाकुर
1 of 4
विज्ञापन
बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे तक काम कर अपने अभिनय का जलवा बिखेरने वाले अभिनेता महेश ठाकुर को ज्यादातर सभी जानते हैं। वह मनोरंजन जगत के जाने माने भारतीय अभिनेता हैं, जिन्होंने सफलता पूर्वक टीवी और फिल्मों दोनों में अभिनय किया है। सूरज बडजात्या की मशहूर फिल्म 'हम साथ साथ हैं' से अपने करियर की शुरुआत करने वाले महेश ठाकुर आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। अभिनेता कि जिंदगी के इस खास दिन पर हम आपको उनके जीवन के कुछ किस्सों के बारे में बताने जा रहे हैं।  
महेश ठाकुर
2 of 4
माया नगरी में अपने काम से पहचान बनाने वाले महेश ठाकुर का जन्म 1 अक्तूबर 1969 को मुंबई में हुआ था। उनका झुकाव अभिनय की तरह पहले से ही था, ऐसे में मुंबई से ही अपनी प्रारंभिक शिक्षा लेने के बाद महेश ठाकुर ने सिनेमा की दुनिया का रुख किया। महेश ने इंडस्ट्री में कदम साल 1999 में आई फिल्म 'हम साथ साथ हैं' से रखा था। अभिनेता का बॉलीवुड डेब्यू काफी धमाकेदार रहा था क्योंकि राजश्री प्रोडक्शन्स द्वारा निर्मित और सूरज बड़जात्या द्वारा निर्देशित यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी। इस फैमिली ड्रामा फिल्म में वह आनंद बाबू के किरदार में नजर आए थे। महेश ऐसे कलाकारों में से हैं, जिन्हें पहली ही फिल्म में मोहनीश बहल, सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और करिश्मा कपूर जैसे कलाकारों के साथ काम करने का मौका मिला था। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।    
विज्ञापन
महेश ठाकुर
3 of 4
पहली ही फिल्म से बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने के बाद महेश ठाकुर ने छोटे पर्दे का रुख किया। वह दोनों इंडस्ट्री में अपने हुनर के दम पर नाम कमाने में कामयाब रहे हैं। टीवी पर उन्होंने साल 1994 से 2000 तक प्रसारित हुए सीरियल 'तू तू मैं मैं' में काम किया। इसके बाद वह लगातार सीरियल्स में काम करते रहे। कभी हॉरर तो कभी कॉमेडी महेश ने हर जॉनर में हाथ आजमाया है। महेश ठाकुर को छोटे पर साल 2003 में प्रसारित हुए सीरियल 'शरारत' से घर-घर में पहचान मिली थी। यह एक जादुई सीरियल था, जिसमें महेश ठाकुर ने जिया के पिता का किरदार निभाया था।  छोटे पर्दे पर एक्टिव रहने वाले महेश को स्टार प्लस के मशहूर सीरियल 'इश्कबाज' में भी अभिनय करते हुए देखा गया था। इसमें वह तेज सिंह ओबेरॉय की भूमिका में थे।    
महेश ठाकुर
4 of 4
महेश ठाकुर ने 'हम साथ साथ हैं', 'थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक','आकाश वानी', 'आशिकी 2', 'सत्या 2' से लेकर सलमान खान की फिल्म 'जय हो' तक में अपने अभिनय का जलवा दिखाया है। फिल्मों के साथ टीवी पर काम करने के बाद महेश यहीं नहीं रुके अभिनेता ने आज के जमाने के मोस्ट वॉच्ड यानी वेब सीरीज में भी काम किया है। ओटीटी पर अपने करियर की शुरुआत महेश ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर को दर्शाती वेब सीरीज 'जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन' से की। यह सीरीज पीएम के जीवन के अनसुने पहलुओं को दर्शकों के सामने रखती है। इसमें मोदी के बचपन से लेकर देश के प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को बखूबी दर्शाया गया है। अमेजन प्राइम वीडियो की इस वेब सीरीज में महेश ठाकुर ने पीएम मोदी का किरदार अदा किया है। इसमें उनके अभिनय की बहुत तारीफ हुई थी। आपको बता दें, महेश ठाकुर ने अपने करियर में अभी तक 15 से ज्यादा फिल्मों और 28 से ज्यादा सीरियल्स में काम कर रखा है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00