लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Monday Flashback: जब राजेश खन्ना ने इस एक्टर को मारी थी लात, हमेशा के लिए टूट गई थी दोस्ती

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: ज्योति राघव Updated Mon, 05 Dec 2022 10:00 AM IST
राजेश खन्ना
1 of 4
विज्ञापन
फिल्म को शानदार बनाने के लिए निर्माता और स्टार्स जी-जान लगा देते हैं। एक-एक सीन की शूटिंग पूरी शिद्दत से की जाती है। और इसमें भी बात राजेश खन्ना के अभिनय की हो तो क्या ही कहने! काका अपनी फिल्म के हर सीन को परफेक्ट बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते थे। ऐसा ही कुछ उन्होंने फिल्म 'आंचल' के दौरान किया था। लेकिन, इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक ऐसी घटना घटी कि राजेश खन्ना की दोस्ती अपने को-स्टार से हमेशा-हमेशा के लिए टूट गई। ये को-स्टार कोई और नहीं, बल्कि अमोल पालेकर थे। क्या था वह किस्सा आइए जानते हैं...
आंचल
2 of 4
दरअसल, कभी-कभी फिल्मों में कुछ दृश्यों की डिमांड ऐसी होती है कि एक्टर्स उनके लिए राजी नहीं होते। ऐसे में फिल्म निर्माता-निर्देशक स्टार्स को मनाने की पूरी कोशिश करते हैं। ऐसा ही एक किस्सा है फिल्म 'आंचल' का। 1980 में आई इस फिल्म में राजेश खन्ना, रेखा, अमोल पालेकर, प्रेम चोपड़ा और राखी ने लीड एक्टर के तौर काम किया था। इस फिल्म के डायरेक्टर अनिल गांगुली थे। फिल्म में राजेश खन्ना से छोटी उम्र के अमोल पालेकर और राखी उनके भैया भाभी बने थे। फिल्म कि कहानी में एक ऐसा सीन था, जिसको अमोल पालेकर ने करने से मना कर दिया था।
Rana Daggubati: इंडिगो से गायब हुआ राणा दग्गुबाती का सामान, ट्वीट कर एक्टर ने साझा किया खराब अनुभव
विज्ञापन
अमोल पालेकर
3 of 4
अमोल पालेकर वह सीन करने से साफ मना कर चुके थे। डायरेक्टर्स ने उन्हें खूब मनाया लेकिन वह तैयार न हुए। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बाद राजेश खन्ना और डायरेक्टर अनिल गांगुली ने मिलकर एक ट्रिक के जरिए उनसे यह सीन करवाया। सीन यह था कि अमोल पालेकर को अपनी गलती मानते हुए राजेश खन्ना से माफी मांगनी थी। अमोल को राजेश खन्ना के पैर पकड़कर माफी मांगनी थी और इसी समय राजेश खन्ना को उन्हें लात मारनी थी। इस सीन को करने से अमोल ने माना कर दिया था। जब अमोल किसी भी तरह तैयार न हुए तो राजेश खन्ना और अनिल गांगुली ने एक प्लान बनाया। 
South Actresses: साउथ की इन अभिनेत्रियों ने बिजनेसमैन को बनाया हमसफर, लिस्ट में हुई हंसिका की एंट्री
राजेश खन्ना
4 of 4
रिपोर्ट्स के मुताबिक अनिल गांगुली ने अमोल पालेकर को इस बात के लिए राजी कर लिया था कि वह सिर्फ घुटने के बल बैठकर राजेश खन्ना से माफी मांग लें। इस सीन को करने के लिए अमोल तैयार हो गए थे। लेकिन जब यह सीन शूट किया जा रहा था तब अमोल घुटने के बल बैठकर राजेश खन्ना से माफी मांग रहे थे। तभी निर्देशक ने राजेश खन्ना को इशारा करके अमोल पालेकर को लात मारकर गिरा देने को कहा। राजेश खन्ना ने ऐसा ही किया भी। इसके बाद अमोल पालेकर हैरान रह गए। उनके माना करने के बाबजूद फिल्म में यह सीन किया गया। अमोल पालेकर के जमीन पर गिरने को लेकर राजेश खन्ना और अनिल गांगुली दोनों हंसने लगे थे, लेकिन अमोल पालेकर चुप रहे। इसके बाद उन्होंने राजेश खन्ना और डायरेक्टर अनिल गांगुली के साथ कभी काम नहीं किया। राजेश खन्ना अमोल के सीनियर थे। वह राजेश खन्ना को अपना बहुत अच्छा दोस्त मानते थे। लेकिन इस फिल्म के बाद उनकी यह दोस्ती हमेशा के लिए टूट गई।
Hansika Motwani Wedding: सोहेल कथुरिया की दुल्हनिया बनीं हंसिका मोटवानी, शादी से सामने आई पहली तस्वीर
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00