लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Mouni Roy: टीवी की 'नागिन' से ब्रह्मास्त्र की 'जुनून' तक, मौनी ने बड़े पर्दे तक ऐसे मनवाया अपने अभिनय का लोहा

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: निधि पाल Updated Wed, 28 Sep 2022 08:00 AM IST
मौनी रॉय
1 of 5
विज्ञापन
टीवी की खूबसूरत अदाकारा मौनी रॉय ने छोटे और बड़े पर्दे पर अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीता है। उन्होंने बॉलीवुड के कई शानदार कलाकारों के साथ काम किया है। मौनी रॉय का जन्म 28 सितंबर 1985 को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में हुआ था। अभिनेत्री हाल ही में अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र में नजर आई हैं। ये फिल्म सुपरहिट हो चुकी है और अब मौनी इसकी सफलता का जश्न मना रही हैं। आज मौनी अपना 37वां जन्मदिन भी मना रही हैं। तो चलिए इस खास मौके पर आपको अभिनेत्री से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

 
मौनी रॉय
2 of 5
मौनी रॉय एक बंगाली परिवार से संबंध रखी हैं। वह शुरू से ही अभिनेत्री बनना चाहती थीं। मौनी रॉय ने अपनी स्कूली पढ़ाई पश्चिम बंगाल से ही की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। मौनी रॉय के माता-पिता चाहते थे कि वह एक पत्रकार बनें। इसके लिए उन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के मास कम्यूनिकेशन कोर्स में दाखिला लिया था। मौनी रॉय की शुरू से ही अभिनय की ओर रूचि रही थी, इसलिए उन्होंने मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया और मुंबई की ओर रुख कर लिया। मौनी रॉय पहली बार अभिषेक बच्चन और भूमिका चावला की फिल्म 'रन' के एक गाने में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर नजर आई थीं। 
विज्ञापन
मौनी रॉय
3 of 5
मौनी ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में टीवी के पॉपुलर शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से की थी। उसके बाद उन्हें कस्तूरी, देवों के देव महादेव, नागिन, नागिन 2, नागिन 3, टशन-ए-इश्क, जूनून, ऐसी नफरत तो कैसा इश्क, कृष्णा चली लंदन, झलक दिखला जा 9, एक था राजा एक थी रानी में देखा गया। लेकिन कलर्स टीवी के सीरियल 'नागिन' में वह ऐसा छाई कि घर घर में मशहूर हो गईं। मौनी ने 'देवों के देव महादेव' में सती के किरदार ने दर्शकों का दिल जीत लिया। लेकिन उन्हें असली पहचान नागिन से मिली।
नागिन में मौनी रॉय
4 of 5
इसके बाद मौनी रॉय ने छोटे पर्दे के 'नागिन', 'नागिन 2', 'कस्तूरी', 'जुनून-ऐसी नफरत तो कैसा इश्क' सहित और भी कई सीरियल्स में अपने अभिनय का दम दिखाया। मौनी रॉय के फिल्मी सफर की बात करें तो वह 2011 में पंजाबी फिल्म 'हीरो हिटलर इन लव' में नजर आई थीं। इसके बाद उन्होंने 2018 में अक्षय कुमार के साथ फिल्म 'गोल्ड' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की। मौनी रॉय मुख्य अभिनेत्री के तौर पर अब तक 'रोमियो अकबर वाल्टर', 'मेड इन चाइना' और 'लंदन कॉन्फीडेंशियल' में नजर आ चुकी हैं। हाल ही में वह फिल्म ब्रह्मास्त्र में भी नजर आई हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी रॉय, सूरज नांबियार
5 of 5
निजी जिंदगी की बात करें तो मौनी रॉय ने इस साल की शुरूआत में अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड सूरज नांबियार से शादी कर ली है। दोनों की शादी में गोवा में काफी धूमधाम से हुई थी। दोनों की शादी पहले मलयाली फिर बंगाली तरीके से संपन्न हुई। मौनी इन दिनों अपने पति के साथ शादीशुदा जिंदगी के मजे ले रही हैं।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00