लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Lollywood: इन पाकिस्तानी कलाकारों को मारा गया बेरहमी से, किसी के चेहरे पर फेंकी तेजाब तो किसी पर बरसी गोलियां

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: शशि सिंह Updated Tue, 06 Dec 2022 01:09 AM IST
निग्गो, नादिरा
1 of 6
विज्ञापन
पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री में भी एक से बढ़कर एक कलाकार हैं जिन्होंने लॉलीवुड यानी पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में अपने अभिनय से लोगों का मनोरंजन किया है, लेकिन जैसे हर सिक्के के दो पहलू होते हैं। वैसे ही, पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री के भी डार्क साइड है, जिसे कम लोगों ने ही देखा है। कई ऐसे कलाकार रहे हैं जिनका करियर कुछ रहस्यमयी अपराधों की वजह से खत्म हो गया। आइए जानते है, उन पाकिस्तानी कलाकारों के बारे में, जिनकी जिन्दगी अपराधों के तले दब कर रह गईं।
निग्गो उर्फ नर्गिस बेगम
2 of 6
निग्गो
पाकिस्तान में लाहौर का एक मशहूर रेड लाइट एरिया है, जिसे शाही मोहल्ला के नाम से जाना जाता है। पाकिस्तानी फिल्म प्रोड्यूसर्स ने कई टैलेंट्स को शाही मोहल्ले से निकालकर अपनी फिल्मों में एक्ट्रेस का दर्जा दिया, उन्हीं में एक नाम निग्गो का है। निग्गो की डांसिंग काफी बेहतरीन थीं और देखते ही देखते वे फिल्म में क्लासिक डांस नंबर्स के लिए प्रोड्यूसर्स की पहली पसंद बन गईं । बाद में, निग्गो ने ख्वाजा मजहर से शादी रचा ली, लेकिन निग्गो के परिवार वालों ने उन्हें वापस बुला कर जाने नहीं दिया। आखिरकार, एक दिन मजहर अपने साथ एक स्टेन गन लेकर शाही मोहल्ले में निग्गो के घर पहुंचे और उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद उन्हें उम्र कैद की सजा हे गई।
विज्ञापन
अभिनेता नन्हा
3 of 6
नन्हा
पाकिस्तान की पहली कॉमेडी ड्रामा सीरीज 'अलिफ नून' में रफी ख्वार उर्फ नन्हा के अभिनय को लोगों ने खूब पसंद किया। वो दौर ऐसा था कि जब एक बार कोई जोड़ी हिट हो गई तो प्रोड्यूसर कई-कई फिल्मों में उसी जोड़ी को दोहराया करते थे। नन्हा के साथ नजली की जोड़ी हिट हुई। कुछ दिनों बाद उनकी फिल्में फ्लॉप होने लगी। नजली भी नन्हा से दूर होने लगी, जिसके बाद दो जून 1986 को खबर आई कि नन्हा ने अपने घर में शॉटगन से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है।
सुल्तान राही
4 of 6
सुलतान राही
पाकिस्तान के एक उम्दा अभिनेता सुलतान राही ने अपने करियर में 700 से ज्यादा पंजाबी फिल्में और 100 से ज्यादा उर्दू फिल्में की। अपने करियर में 150 से ज्यादा अवार्ड जीते। 9 जनवरी 1996 को सुलतान देर रात इस्लामाबाद से लौट रहे थे तभी गुजरांवाला के पास उनकी गाड़ी का टायर पंचर हो गया। रात में सुनसान इलाके का फायदा उठाते हुए कुछ लोगों ने उनपर हमला कर दिया। राही को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां उनकी मौत हो गई।
विज्ञापन
विज्ञापन
नादिरा
5 of 6
नादिरा
पाकिस्तान इंडस्ट्री की खूबसूरत अदाकारा में से एक नादिरा ने आठ साल तक लॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना जादू बिखेरा, उस दौर ऐसी चर्चा था कि नादिरा एक डांस नंबर का 52 से लेकर 56 लाख तक लेती थी। ऐसा माना जाता है कि अपने पति के साथ नादिरा ने प्रॉपटी का बिजनेस शुरू किया था, लेकिन उनका विवाद हो गया। 1995 में एक रेस्टोरेंट से बाहर निकलते वक़्त उनपर गोलियां बरसा दी गईं। नादिरा के साथ जो हुआ उसका शक उनके पति पर गया तो जरूर, लेकिन मामले की जांच नहीं हुई।
 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00