लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

बॉलीवुड की ये सात सदाबहार अभिनेत्रियां आज दिखती हैं ऐसी, एक को पहचानना मुश्किल

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: anand anand Updated Mon, 11 Nov 2019 11:06 AM IST
Tanuja
1 of 8
विज्ञापन
बॉलीवुड में शुरुआत से ही खूबसूरत अभिनेत्रियों का आना बराबर जारी है। उनके अभिनय और सुंदरता ही फिल्मों में जान फूंकती हैं। फिल्म में अभिनेत्री का रोल सबसे बड़ा माना जाता है। क्योंकि अभिनेत्री के बिना कोई भी फिल्म अधूरी ही मानी जाती है। हालांकि फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेत्री का करियर छोटा माना जाता है लेकिन कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी होती हैं जो बॉलीवुड में लंबी पारी खेल जाती है। बात करें पुराने जमाने की अभिनेत्रियों की तो उन्होंने कई सालों तक फिल्म इंडस्ट्री पर अपना सिक्का जमाए रखा। उनकी ब्यूटी भी दर्शकों को खूब भायी थी, लेकिन समय के साथ इनकी सुंदरता और हालात दोनों ही बदल गए। तो आइए जानते हैं इनके बारे में...
Rakhi Gulzar
2 of 8
इस कड़ी में सबसे पहले बात करेंगे अभिनेत्री राखी गुलजार की। राखी पुराने जमाने की जानी-मानी अभिनेत्री रही हैं और उन्होंने कई फिल्मों में मां के दमदार रोल भी किए हैं। उन्होंने 70 से 80 के दशक में एक से एक हिट फिल्में दी जिसमें दाग, कभी-कभी और कसमें वादें जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल हैं। साल 2003 के बाद उन्हें फिल्मी परदे पर नहीं देखा गया और वह लाइमलाइट से दूर होती चली गईं। बता दें कि वह गीतकार गुलजार की पत्नी हैं। 
विज्ञापन
Tanuja
3 of 8
अभिनेत्री काजोल की मां तनुजा अपने समय की सुपरहिट अभिनेत्री रह चुकी हैं। हालांकि अभी भी वह फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार में नजर आती हैं। बता दें कि तनुजा ने बंगाली फिल्मों के जाने-माने निर्देशक शोमू मुखर्जी से शादी की थी। लेकिन शादी के कुछ सालों बाद ही दोनों अलग हो गए। वहीं साल 2008 में शोमू का निधन हो गया। ये हैं तनुजा की यादगार फिल्में-छबीली ,बहारें फिर आएंगी, ज्वेल थीफ ,हाथी मेरे साथी ,मेरे जीवन साथी ,अमीर-गरीब, याराना, महिवाल, रखवाला, साथिया, खाकी , सन ऑफ सरदार। 
Waheeda Rehman
4 of 8
फिल्म जगत में वहीदा रहमान को खूबसूरत अदाकारा और एक नृत्यांगना के रूप में जाना जाता है। वह अपने दौर की बेहतरीन डांसरों में से एक थीं। यहां तक कि उनकी एक्टिंग के लोग कायल थे। उन्होंने देवानंद के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्म गाइड में अपने अभिनय का लोहा मनवाया था। ये हैं उनकी यादगार फिल्में- प्यासा, सीआईडी, सोहलवा साल, कागज के फूल, साहेब बीवी और गुलाम, पत्थर के सनम, राम और श्याम और नमक हलाल।
विज्ञापन
विज्ञापन
Mala Sinha
5 of 8
अभिनेत्री माला सिन्हा की खूबसूरती का कोई जवाब नहीं था। साल 1966 में माला सिन्हा को नेपाली फिल्म माटिघर में काम करने का मौका मिला था। इस दौरान उनकी मुलाकात एक्टर चिदंबर प्रसाद लोहानी से हुई। इसके दो साल बाद 1968 में दोनों ने शादी कर ली। फिलहाल माला मुंबई में रहती हैं। माला की बेटी प्रतिभा सिन्हा ने बॉलीवुड में आने का पूरजोर प्रयास किया लेकिन सफलता हासिल नहीं हुई। इसी दुख के चलते उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली। उनकी यादगार फिल्मों में आंखें, दो कलियां, गुमराह, प्यासा, नया जमाना और सुहागन जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल हैं।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00