Roohi Box Office Collection: ‘रूही’ ने ‘टेनेट’ और ‘वंडर वूमन 84’ को पीछे छोड़ा, पहले दिन कमाए इतने करोड़

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: अपूर्वा राय Updated Fri, 12 Mar 2021 09:49 AM IST
रूही फिल्म का एक दृश्य
1 of 5
विज्ञापन
बॉक्स ऑफिस पर राजकुमार राव की बढ़ती ब्रांड वैल्यू का सीधा फायदा निर्माता दिनेश विजन की फिल्म ‘रूही’ (Roohi Box Office Collection) को मिलता दिखाई दे रहा है। इस साल की पहली बड़ी हिंदी फिल्म ‘रूही’ ने इसी के चलते रिलीज के पहले दिन हॉलीवुड की मेगा बजट फिल्मों ‘टेनेट’ और ‘वंडर वूमन 84’ के भारतीय कलेक्शन को भी पीछे छोड़ दिया है। पोंगल पर हिंदी में डब होकर रिलीज हुई अभिनेताओं विजय और विजय सेतुपति की फिल्म ‘विजय द मास्टर’ के पहले दिन के कलेक्शन से भी ‘रूही’ ने कहीं बेहतर प्रदर्शन किया है।
रूही फिल्म का एक दृश्य
2 of 5
महाशिवरात्रि के अवकाश का लाभ लेने के लिए फिल्म ‘रूही’ के निर्माताओं इसे पूरे देश में गुरुवार को रिलीज किया था। फिल्म को उद्योगपति मुकेश अंबानी की फिल्म प्रोडक्शन कंपनी जियो स्टूडियोज ने रिलीज किया है। स्टूडियो से मिली जानकारी के मुताबिक फिल्म करीब दो हजार स्क्रीन्स पर पूरे देश में रिलीज की गई है। मुंबई वितरण क्षेत्र से हिंदी फिल्मों की सबसे ज्यादा कमाई होती है और मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में अभी सिनेमाहाल सौ फीसदी क्षमता के साथ नहीं खुले हैं। इसके बावजूद फिल्म की रिलीज के पहले दिन ‘रूही’ को देखने काफी संख्या में लोग पहुंचे।
विज्ञापन
टेनेट
3 of 5
अनलॉक के बाद सिनेमाघर खुलने पर निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ‘टेनेट’ की बहुत चर्चा हुई थी। इस फिल्म ने भारत में रिलीज के पहले दिन करीब एक करोड़ रुपये का कारोबार किया था। फिल्म को देखने के लिए युवाओं ने भारी संख्या में बुकिंग कराई थी। इसके बाद रिलीज हुई अभिनेत्री गैल गैडोट की फिल्म ‘वंडर वूमन84’ को भी महीनों से घरों में कैद रहे लोगों से अच्छा प्रतिसाद मिला। और, फिल्म ने रिलीज के पहले दिन एक करोड़ 80 लाख रुपये की कमाई की। हालांकि, इसमें हिंदी डब संस्करण की कमाई सिर्फ 10 लाख रुपये रही।
मास्टर फिल्म
4 of 5
साउथ के सुपरस्टार विजय ने साल 2021 की शुरूआत धमाके के साथ की। फिल्म ने तमिल सिनेमा के इतिहास में अब तक कई रिकॉर्ड बना डाले हैं। फिल्म को हिंदी में भी डब करके रिलीज किया गया लेकिन सही मार्केटिंग और प्रचार न होने के चलते ‘विजय द मास्टर’ पहले दिन सिर्फ 50 लाख रुपये ही हिंदी पट्टी में कमा सकी। इस लिहाज से राजकुमार राव, जान्हवी कपूर और वरुण शर्मा स्टारर फिल्म ‘रूही’ अनलॉक के बाद रिलीज हुई फिल्मों में हिंदी पट्टी में सबसे ज्यादा ओपनिंग लेने वाली फिल्म बन गई है। हालांकि, विजय की फिल्म ‘मास्टर’ ने अकेले तमिल में करीब 24 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी।
विज्ञापन
विज्ञापन
रूही
5 of 5
फिल्म ‘रूही’ की पहले दिन की नेट कमाई तीन करोड़ छह लाख रुपये रही है। फिल्म को दिल्ली-यूपी वितरण क्षेत्र में अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। फिल्म ‘रूही’ के रिलीज होने के साथ ही हिंदी फिल्मों का अरसे से रुका हुआ प्रवाह भी शुरू हो रहा है। इस फिल्म के साथ रिलीज हुई शरमन जोशी और बिदिता बाग की फिल्म ‘मेरा फौजी कॉलिंग’ दिल्ली और हरियाणा समेत कई राज्यों में टैक्स फ्री हो चुकी है। अगले हफ्ते तीन फिल्में ‘मुंबई सागा’, ‘संदीप और पिंकी फरार’ और ‘फ्लाइट’ रिलीज की कतार में हैं। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00