'बागी 3' से पहले यहां देखिए टाइगर श्रॉफ की अब तक की सारी फिल्में, अमर उजाला पर पाइए पूरी लिस्ट

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: योगेश साहू Updated Sun, 01 Mar 2020 07:41 PM IST
टाइगर श्रॉफ
1 of 8
विज्ञापन
हिंदी फिल्म जगत में छह साल बिता चुके टाइगर श्रॉफ अपनी आठवीं फिल्म 'बागी 3' के साथ दस्तक देने के लिए तैयार हैं। टाइगर के अलावा इस फिल्म में श्रद्धा कपूर और रितेश देशमुख भी मुख्य किरदारों में नजर आएंगे।

यह पहली दफा होगा कि जब टाइगर अपने पिता जैकी श्रॉफ के साथ स्क्रीन साझा करेंगे। 'बागी 3' के रिलीज से पहले अमर उजाला आपके लिए टाइगर श्राफ की अब तक की सारी फिल्मों का लेखा-जोखा लेकर आ गया है। साथ ही आपको यह भी पता चलेगा कि यह फिल्में आप कौन-कौन से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं।
Heropanti
2 of 8
हीरोपंती
2014 में रिलीज हुई इस फिल्म के जरिए टाइगर श्रॉफ ने हिंदी फिल्म जगत में कदम रखा था। फिल्म का निर्देशन शब्बीर खान ने किया था। 'हीरोपंती' में टाइगर के अपोजिट कृति सैनन नजर आई थीं। यह उनकी भी पहली हिंदी फिल्म थी। दोनों की केमिस्ट्री को लोगों ने पसंद किया था।

इस फिल्म के जरिए टाइगर को पहली दफा एक्शन हीरो के तौर पर पेश करने की कोशिश की गई थी। वहीं टाइगर ने इस फिल्म के जरिए एक्शन के साथ ही अपने डांस को लेकर भी सुर्खियां अर्जित की थीं।टाइगर ने इस फिल्म में बबलू का किरदार अदा किया है जो अपने प्यार को हासिल करने के लिए किसी भी हद तक जाने से नहीं हिचकता है। यह फिल्म सोनी लिव पर मौजूद है।
विज्ञापन
बागी
3 of 8
बागी
यह फिल्म टाइगर की एक्शन फ्रेंचाइजी 'बागी' की पहली फिल्म थी। 2016 में रिलीज हुई इस फिल्म ने टाइगर को एक्शन हीरो की मजबूत पहचान दी। इस फिल्म में उनके अपोजिट श्रद्धा कपूर थीं। फिल्म का निर्देशन शब्बीर खान ने किया था।

फिल्म की कहानी की बात करें तो एक बागी आदमी रॉनी (टाइगर श्रॉफ) को सिया ( श्रद्धा कपूर) से प्यार होता है, लेकिन हालात उन्हें अलग करते हैं। वर्षों बाद, रॉनी को पता चलता है कि सिया का मार्शल आर्ट चैंपियन, राघव ने अपहरण किया है। आप इस फिल्म को नेटफ्लिक्स के साथ जी5 पर भी देख सकते हैं।
ए फ्लाइंग जट्ट
4 of 8
ए फ्लाइंग जट्ट
टाइगर श्रॉफ की यह तीसरी फिल्म थी, जिसमें उन्होंने अमन का किरदार अदा किया है। वह एक नौजवान है जिसे ऊंचाई से डर लगता है लेकिन कहानी में आगे उसे अपनी महाशक्तियों का पता चलता है। यह फिल्म दर्शकों को रिझाने में कामयाब साबित नहीं हो पाई थी। रेमो डिसूजा निर्देशित इस फिल्म में टाइगर के अपोजिट जैकलीन फर्नांडीज दिखी थीं। यह फिल्म नेटफ्लिक्स और जी 5 पर मौजूद है।
विज्ञापन
विज्ञापन
'मुन्ना माइकल' समीक्षा
5 of 8
मुन्ना माइकल
टाइगर की यह लगातार दूसरी फिल्म थी जो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। 2017 में रिलीज हुई इस फिल्म को सब्बीर खान ने निर्देशित किया था। मुन्ना माइकल में टाइगर के अलावा नवाजुद्दीन सिद्दीकी, निधि अग्रवाल और रोनित रॉय मुख्य किरदार में नजर आए थे।

यह फिल्म डांस के इर्द-गिर्द घूमती है जिसमें टाइगर, माइकल जैक्सन का फैन होता है। वह इस क्षेत्र में खास मुकाम हासिल करना चाहता है, लेकिन उसकी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आते हैं। यह फिल्म जियो सिनेमा और जी5 पर मौजूद है।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Entertainment news in Hindi related to bollywood, television, hollywood, movie reviews, etc. Stay updated with us for all breaking news from Entertainment and more news in Hindi.

विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00