लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

यूट्यूब पर 'AIB' और 'TVF' को पछाड़ बच्चों के इस चैनल ने टॉप 3 में बनाई जगह

टीम डिजिटल/ अमर उजाला,नई दिल्ली Updated Sun, 26 Feb 2017 02:50 PM IST
यूट्यूब
1 of 4
विज्ञापन
यूट्यूब पर आप हमेशा गाने सुनते होंगे या फिल्में देखते होंगे लेकिन शायद ये जानकर आपको हैरानी होगी कि इस समय यूट्यूब पर कुछ ऐसे ऑफबीट चैनल हैं जो शीर्ष तीन में शुमार हैं। इन दिनों बच्चों के कंटेट वाले एनिमेशन चैनलों ने यूट्यूब पर धूम मचा रखी है। इतना ही नहीं ओवर ऑल टॉप चैनल में बच्चों का 'चूचू' चैनल है। इसके नेटवर्क के सात चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या एक करोड़ से ज्यादा है। इसके अलावा ऑफबीट चैनल में शीर्ष तीन में सीवीएस 3डी राइम्स और वीडियोज्ञान 3डी राइम्स भी शामिल है। ओवर ऑल लिस्ट में चूचू से ऊपर क्रमश: टी सीरीज और सेट इंडिया है। ये जानकर शायद हैरानी हो कि 'द वाइरल फीवर (टीवीएफ)' और 'एआईबी' चैनल का नंबर बच्चों के बाद आता है। आइए जानते हैं बच्चों के इन चैनलों से जुड़ी कुछ रोचक बातें।

चूचू टीवी नर्सरी राइम्स एंड किड्स सॉन्ग

यूट्यूब
2 of 4
यह चेन्नई का चैनल है और 2013 में यूट्यूब पर आया था। चूचू टीवी नेटवर्क के सात चैनल के 355 वीडियो हैं जिनके 891 करोड़ व्यूज हैं और सब्सक्राइबर्स की संख्या 1 करोड़ 86 लाख है। इसके फाउंडर विनोद चंदर हैं। विनोद को इसकी प्रेरणा अपनी बेटी चूचू से मिली जब वो दो साल की थी। चंदर उसे यूट्यूब पर वीडियो दिखाते थे और एक दिन खुद एक वीडियो बनाकर यूट्यूब पर डाल दिया जिसमें उन्हें तीन लाख व्यूज मिले और यहीं से उनके चैनल की शुरुआत हो गई।
विज्ञापन

सीवीएस 3डी राइम्स

यूट्यूब
3 of 4
इस चैनल के डायरेक्टर रामबाबू पेन्डयाला, सनन्दनम सुनकावल्ली और सोनी गीता देवी बोंदू हैं। यह अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, गुजराती आदि भाषाओं में है। यह चैनल 2008 में शुरू हुआ और अब इसके चैनल की संख्या 6 हो चुकी है। इसके 308 वीडियो हैं जिनके व्यूज 398 करोड़ और सब्सक्राइबर्स 42 लाख है।

वीडियो ज्ञान 3डी राइम्स

यूट्यूब
4 of 4
इस चैनल की शुरुआत 2011 में विशाल थाट्टी, रंगा राव टीएम और थुलासिनातन वाय ने की थी। इसके 7 चैनल हैं जिसके 550 वीडियो हैं। इसके व्यूज 346 करोड़ और सब्सक्राइबर्स की संख्या 4,480,613 है।
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे Bollywood News, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00