लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Lalit Parimoo: शक्तिमान में 'पावर' बोलकर मशहूर हुए थे ललित परिमू, जानें आजकल कहां हैं एक्टर?

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: मोहम्मद फायक अंसारी Updated Wed, 28 Sep 2022 06:10 AM IST
ललित परिमू
1 of 4
विज्ञापन
90 के दशक के टीवी शो 'शक्तिमान' को बच्चों के साथ बड़े भी खूब पसंद किया करते थे। आज भी जब इस सीरियल की बात की जाती है तो उस जमाने के लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। इस धारावाहिक में शक्तिमान और किल्विष के अलावा एक और किरदार, डॉ जैकॉल काफी मशहूर हुआ था। इस किरदार को ललित परिमू ने निभाया था। अपने रोल की वजह से वह देश भर में काफी ज्यादा मशहूर हो गए थे। उनकी गिनती शक्तिमान के सबसे बड़े दुश्मनों में होती थी। आज उनके जन्मदिन पर आइए जानते हैं कि 'डॉ जैकॉल' आजकल कहां हैं।
ललित परिमू
2 of 4
ललित का जन्म साल 1964 में जम्मू-कश्मीर में हुआ था। अब तक वह कई टीवी सीरियल में काम कर चुके हैं। 'साया', 'कोरा कागज', 'सीआईडी', 'रिश्ते', 'केसरिया बालम आओ हमारे देस' जैसे टीवी शो में वह काम कर चुके हैं। हालांकि उन्हें शक्तिमान की वजह से सबसे अधिक शोहरत हासिल हुई। छोटे पर्दे के अलावा वह कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं।
विज्ञापन
ललित परिमू
3 of 4
 'हम तुम पे मरते हैं', 'हैदर' और 'मुबारकां' जैसी बड़ी फिल्मों में वह एक्टिंग करते दिख चुके हैं। साल 2020 में उन्हें आखिरी बार बड़े पर्दे पर फिल्म कांचली में देखा गया था। एक्टिंग के अलावा वह लेखन में भी अपना हाथ आजमा चुके हैं। 'मैं मनुष्य हूं' किताब उन्होंने ही लिखी है। कोरोना महामारी के दौरान एक्टर गंभीर रूप से वायरस की चपेट में आ गए थे। हालांकि इस बीमारी से जंग जीतने में वह कामयाब रहे थे।
ललित परिमू
4 of 4
फिल्मों और टीवी के अलावा ललित डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी अपना डेब्यू कर चुके हैं। वेब सीरीज 'स्कैम 1992' में वह नजर आ चुके हैं। इस सीरीज का निर्देशन हंसल मेहता ने किया था। लोगों को इस सीरीज के साथ ललित का किरदार भी पसंद आया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मौजूदा समय में ललित खुद की एक्टिंग एकेडमी चलाते हैं। एक्टिंग में करियर बनाने की इच्छा रखने वाले लोगों को उनका संस्थान अभिनय के गुर सिखाता है।
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे Bollywood News, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00