Shehnaaz Gill Birthday Special: बिग बॉस में आने से पहले ऐसी थी शहनाज गिल की जिंदगी, लोग बुलाते थे पंजाब की कटरीना

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: वर्तिका तोलानी Updated Thu, 27 Jan 2022 07:49 AM IST
shehnaaz gill
1 of 6
विज्ञापन
बिग बॉस 13 से अपनी खास पहचान बनाने वाली पंजाब की कटरीना कैफ शहनाज कौर गिल का जन्म आज ही के दिन सन 1993 में एक सिख परिवार में हुआ था। शहनाज की मां परमिंदर कौर गिल ने एक साक्षात्कार के दौरान खुलासा किया था कि जब शहनाज 16-17 साल की थीं, तब उन्हें हर कोई कटरीना कहकर बुलाया करता था। इसके बाद से ही शहनाज ने खुद को पंजाब की कटरीना कहना शुरू कर दिया। बता दें कि बिग बॉस में भी अभिनेत्री ने कई बार खुद को पंजाब की कटरीना कैफ बताया था। जिसके बाद से वह इसी नाम से मशहूर हो गईं। 
शहनाज गिल का लहंगा लुक
2 of 6
बताया जाता है कि शहनाज ने पंजाब के लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से स्नातक करने के बाद अभिनय में अपने करियर की शुरुआत की थी। सन 2015 में उन्होंने गुरविंदर बरार के एक पंजाबी एलब्म 'शिव दी किताब' से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। इसके बाद अभिनेत्री 'माझे दी जट्टी', 'पिंडा दीया कुड़ियां' और पंजाबी सिंगर गैरी संधु के टाइटल सांग 'ये बेबी रिमिक्स' में भी नजर आईं। धीरे-धीरे वह पूरे पंजाब की कटरीना कैफ बनने लगीं। दो साल बाद यानी 2017 में शहनाज को पंजाब की फिल्म 'सतश्री अकाल इंग्लैंड' ऑफर हुई और यहां से उनकी किस्मत चमकी। 
विज्ञापन
शहनाज गिल
3 of 6
शहनाज सिर्फ एक अदाकारा ही नहीं हैं, बल्कि एक कमाल की गायिका भी हैं। उन्होंने 'सरपंच', 'बर्बरी', 'वहम' जैसे कई गानों में अपनी आवाज दी है। हालांकि शहनाज को असली पहचान बिग बॉस से मिली। भले ही वह इस रिएलिटी शो की विजेता नहीं रहीं, लेकिन इस शो ने उन्हें शौहरत के एक अलग ही मुकाम पर पहुंचा दिया। पंजाब की कटरीना कैफ कहलाने वाली शहनाज पूरे हिंदुस्तान की कटरीना बन गई। 
सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल
4 of 6

बिग बॉस ने शहनाज को केवल शौहरत ही नहीं बल्कि एक बेहतरीन दोस्त भी दिया। जी हां, हम दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला की बात कर रहे हैं। 13वें सीजन में सिदनाज (सिद्धार्थ और शहनाज) ने जो फेम कमाया वो बिग बॉस के इतिहास में शायद ही किसी कपल ने कमाया हो। 

विज्ञापन
विज्ञापन
शहनाज गिल
5 of 6
सिंगिंग-डासिंग का शौक रखने वाली शहनाज कई शोज में शिरकत करती हैं। इसके अलावा वह कई प्रोजेक्ट्स पर भी काम कर रही हैं। यदि नेटवर्थ की बात करें तो शहनाज कौर गिल का चंड़ीगढ़ में खुद का घर है और उन्होंने हाल ही में मुंबई में भी एक अपार्टमेंट खरीदा था। इसके अलावा उनके पास रेंज रोवर एस5, होंडा सिटी, जैगुआर जैसी कारें भी हैं। सूत्रों के मुताबिक, उनकी नेटवर्थ 29 करोड़ रुपये है।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे Bollywood News, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00