लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Ashram: सेट पर तोड़फोड़ से लेकर लीगल नोटिस तक, जानिए आश्रम वेब सीरीज से जुड़े ये विवाद

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: निधि पाल Updated Sat, 14 May 2022 12:00 PM IST
आश्रम वेब सीरीज
1 of 6
विज्ञापन
बॉबी देओल भले ही अपनी फिल्मों के कुछ खास कमाल न कर पाए हों, लेकिन उन्होंने अपनी वेब सीरीज 'आश्रम' में  बाबा निराला के किरदार में धूम मचा दी थी। आश्रम के दोनों सीजन साल 2020 में एमएक्स प्लेयर पर रिलीज किए गए थे। दोनों सीजन को दर्शकों ने खूब सराहा है। खबरों के मुताबिक रिलीज के कुछ समय बाद ही इसके व्यूज 100 करोड़ से ज्यादा हो गए थे। दर्शकों को इसके तीसरे पार्ट का इंतजार है, जिसका ट्रेलर कल रिलीज हो चुका है। 
आश्रम 3
2 of 6
आश्रम की कहानी कोई फिल्मी नहीं है। धर्म के नाम पर चल रहा गैरकानूनी काम, आस्था के नाम पर लोगों को बरगलाना और फिर उनका शोषण करना, ये एक ऐसा काला सच है, जिससे हमारा समाज आज भी जूझ रहा है। 'आश्रम' की शूटिंग से लेकर उसकी रिलीज तक इस सीरीज से जुड़े तमाम ऐसे विवाद हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। 
विज्ञापन
आश्रम-2 वेब सीरीज
3 of 6
सेट पर तोड़फोड़
प्रकाश झा की वेब सीरीज आश्रम के तीसरे सीजन की शूटिंग पिछले साल भोपाल में हो रही थी। खबरों के मुताबिक करणी सेना और बजरंग दल का कहना था कि इसमें  हिंदू धर्म का गलत चित्रण किया गया है। जिसके बाद नाराज लोगों ने भोपाल में इसके सेट पर जमकर तोड़फोड़ की थी और प्रकाश झा पर स्याही भी फेंकी थी। 
आश्रम चैप्टर 2
4 of 6
टाइटल बदलने की मांग
बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मांग की थी कि इस सीरीज का टाइटल बदला जाए, नहीं तो वह मध्य प्रदेश में इसकी शूटिंग नहीं होने देंगे। इस दौरान लोगों ने आश्रम के सेट पर प्रकाश झा और बॉबी देओल मुर्दाबाद के भी नारे लगाए। 
विज्ञापन
विज्ञापन
आश्रम वेब सीरीज
5 of 6
आपत्तिजनक सीन को लेकर बवाल
बजरंग दल के लोगों का आरोप था कि इस वेब सीरीज में कई आपत्तिजनक सीन भी दिखाए गए हैं। इसको लेकर कार्यकर्ता प्रकाश झा से मिलना चाहते थे, लेकिन सुरक्षा कारणों से उन्हें मिलने नहीं दिया गया। काफी हंगामें के बाद जब बजरंग दल के कार्यकर्ता प्रकाश झा से मिले तो उन्होंने आपत्तिजनक सीन हटाने की मांग की। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00