लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Skin Care Tips: बदलते मौसम में इस तरह रखें त्वचा का ख्याल, नहीं होगी स्किन की प्रॉब्लम

लाइफस्टाइल डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अपराजिता शुक्ला Updated Thu, 06 Oct 2022 07:11 PM IST
skin care
1 of 5
विज्ञापन
बदलते मौसम में सेहत का ख्याल रखना जरूरी है। साथ ही त्वचा की भी केयर जरूरी है। क्योंकि त्वचा की सही तरीके से देखभाल ना करने की वजह से पिंपल और एक्ने निकलने लगते हैं। इसलिए त्वचा की देखभाल के लिए बेसिक रूटीन को जरूर फॉलो करना चाहिए। क्लीजिंग, टोनिंग, मॉइश्चराइजिंग को रोजाना के रूटीन में जरूर शामिल रखें। इसके साथ ही त्वचा को अगर सभी तरह की समस्याओं से बचाना है तो इन बातों का जरूर ध्यान रखें। 
skin care
2 of 5
स्किन को हाईड्रेट करके रखें क्योंकि बदलते मौसम में स्किन ड्राई होने लगती है। इसलिए सुबह के समय मॉइश्चराइजर लगाने के साथ ही रात को भी मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं। इससे स्किन ड्राई होने से बची रहेगी और ग्लो करेगी। 
विज्ञापन
skin care
3 of 5
जरूरी है पोषण
स्किन को अगर हेल्दी रखना है तो विटामिन और मिनरल्स का पोषण जरूर दें। इसके लिए सही तरीके की क्रीम और सीरम का इस्तेमाल करें। 
skin care
4 of 5
स्किन को ना छुएं
चेहरे पर बार-बार ब्रेकआउट्स और एक्ने निकल आते हैं। तो ध्या रखें, चेहरे को हाथों से बार-बार बिना वजह ना छुएं। इससे बैक्टीरिया स्किन पर चिपक जाते हैं और ब्रेकआउट्स का कारण बनते हैं। 
विज्ञापन
विज्ञापन
त्वचा की देखभाल
5 of 5
स्किन को एक्सफोलिएट करें
स्किन को नेचुरल स्क्रब की मदद से एक्सफोलिएट करें। जिससे कि डेड स्किन हट जाएं। डेड स्किन के त्वचा पर बने रहने से एक्ने निकल आते हैं। इसलिए सप्ताह में एक बार स्किन को एक्सफोलिएट जरूर करें। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all fashion news in Hindi related to fashion tips, beauty tips, fashion trends etc. Stay updated with us for all breaking news from fashion and more news in Hindi.

विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00