लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

गोरखपुर कोविड 19 टीकाकरण: वैक्सीनेशन में 12 गांव अव्वल, अब यूनिसेफ बनाएगी फीचर फिल्म

अमर उजाला नेटवर्क, गोरखपुर। Published by: vivek shukla Updated Wed, 08 Sep 2021 05:15 PM IST
गोरखपुर कोविड 19 टीकाकरण: टीकाकरण।
1 of 5
विज्ञापन
गोरखपुर जिले के 12 गांव कोविड टीकाकरण में अव्वल आए हैं। यहां 100 फीसदी लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इनमें सरदार नगर के आठ और खजनी के चार गांव शामिल हैं। इन गांवों में भी खजनी का रावतडाड़ी गांव ऐसा हैं जहां पर सबसे पहले शत-प्रतिशत टीकाकरण हुआ है। हालांकि इन गांवों में कुछ ही लोगों को दूसरी डोज लगी है। विभाग का कहना है कि जैसे-जैसे दूसरी डोज का समय पूरा हो रहा है इन गांवों के लोग टीकाकरण के लिए बूथों पर पहुंच रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक सरदार नगर के शिवपुर, महुअवा बुजुर्ग, बसडीला, भौवापार, देवकलिया, छपरा मंसूर, जयपुर, देवीपुर तथा खजनी के रावतडाड़ी, गोपालपुर, सरया तिवारी व केवटली में 100 फीसदी लोगों को टीके की पहली डोज लग चुकी है। खजनी के रावतडाड़ी गांव का यूनिसेफ की टीम ने निरीक्षण किया है। यूनिसेफ इस गांव पर एक फीचर फिल्म भी बनाने की तैयारी में है।  

 
गोरखपुर कोविड 19 टीकाकरण: टीकाकरण।
2 of 5
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ एनके पांडेय ने बताया कि गोरखपुर जिले के 12 गांवों में 100 फीसदी टीकाकरण हो चुका है। इन ग्रामवासियों ने जागरुकता की मिसाल पेश करते हुए पहली डोज लगवा ली है। जबकि कुछ ऐसे भी हैं, जिनको दूसरी डोज भी लगाई जा चुकी है। इसके अलावा दो दर्जन गांव ऐसे हैं, जहां 100 फीसदी टीकाकरण का लक्ष्य जल्द ही हासिल हो जाएगा।  


 
विज्ञापन
गोरखपुर कोविड 19 टीकाकरण: टीकाकरण।
3 of 5
38741 लोगों ने लगवाई वैक्सीन
कोविड टीकाकरण अभियान के तहत मंगलवार को जिले के 135 बूथों पर कुल 38741 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। इनमें 29851 को पहली व 8890 लोगों को दूसरी डोज दी गई। टीका लगवाने के लिए लोग सुबह से ही बूथों पर लाइन लगाकर खड़े थे। इस बीच लोगों को उमस भरी गर्मी में परेशान भी होना पड़ा। लेकिन इसके बाद भी लोग टीका लगवाकर ही बूथों से हटे। डॉ. एनके पांडेय ने बताया कि टीकाकरण की रफ्तार बढ़ती जा रही है।
गोरखपुर कोविड 19 टीकाकरण: टीकाकरण।
4 of 5
गीताप्रेस अतिथि भवन में आज लग रहा टीका
अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की ओर से गीताप्रेस रोड स्थित गीताप्रेस अतिथि भवन में आठ व 10 सितंबर को कोविड का टीका लगाया जा रहा है। टीकाकरण सुबह 10 बजे से शुरू हो गया है। लोगों को कोविशील्ड की पहली व दूसरी डोज लगाई जाएगी। यह जानकारी महामंत्री राजू लुहारुका ने दी है।

 
विज्ञापन
विज्ञापन
गोरखपुर कोविड 19 टीकाकरण: टीकाकरण।
5 of 5
एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला
गोरखपुर जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बेहद कम हो गए हैं। पिछले 24 घंटों में लगभग चार हजार नमूनों की जांच में केवल एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला है। जबकि एक संक्रमित ने कोरोना को मात दी है। 30 अगस्त के बाद से कोई मौत न होने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। सीएमओ डॉ. सुधाकर पांडेय ने बताया कि जिले में अब तक 59400 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 58541 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है। 849 की मौत हो चुकी है। एक्टिव केस चार रह गए हैं।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00