लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन

Amar Ujala Top News: दिल्ली में आज एमसीडी चुनाव, पाक सेना प्रमुख की युद्ध की गीदड़भभकी, पढ़ें अहम खबरें

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: वीरेंद्र शर्मा Updated Sun, 04 Dec 2022 07:24 AM IST
Big News
1 of 11
करीब एक महीने तक चले सियासी संग्राम के बाद आज दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए मतदान होगा। दिल्ली राज्य चुनाव आयोग ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली हैं। 250 सीटों के लिए 13,638 पोलिंग स्टेशन पर सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। वहीं, पाकिस्तान के नवनियुक्त सेना प्रमुख भी पुराने जनरल के नक्शेकदम पर चलते हुए भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए धमकी दी है। उधर, अर्जेंटीना ने शनिवार रात ऑस्ट्रेलिया को हराकर फुटबॉल विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। उसने कड़े मुकाबले में 2-1 से जीत हासिल की। ऐसी ही देश-दुनिया की अहम खबरें पढ़ें एक ही जगह और एक ही क्लिक पर...
 

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए आज मतदान

दिल्ली एमसीडी चुनाव
2 of 11
करीब एक महीने तक चले सियासी संग्राम के बाद आज दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए मतदान होगा। दिल्ली राज्य चुनाव आयोग ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली हैं। 250 सीटों के लिए 13,638 पोलिंग स्टेशन पर सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। चाक-चौबंद सुरक्षा इंतजामों के बीच शाम 5:30 बजे तक मतदाता 1349 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। 3360 संवेदनशील मतदान बूथों की वीडियो रिकार्डिंग होगी।  

 
विज्ञापन

पाक सेना प्रमुख की गीदड़भभकी 

पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ होंगे आसीम मुनिर
3 of 11
पाकिस्तान के नवनियुक्त सेना प्रमुख भी पुराने जनरल के नक्शेकदम पर चलते हुए भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए धमकी दी। शनिवार को अपने पहले एलओसी दौर पर जनरल आसिम मुनीर ने गीदड़भभकी दी कि अगर उन पर हमला हुआ तो भारत के साथ जंग के लिए तैयार हैं। मुनीर ने कहा, हाल ही में गिलगिट बालिस्तान और जम्मू-कश्मीर पर भारतीय नेतृत्व की ओर से गैर- जिम्मेदाराना बयान आया है।

 

अर्जेंटीना ने ऑस्ट्रेलिया को हराया 

अर्जेंटीना बनाम ब्राजील
4 of 11
अर्जेंटीना ने शनिवार रात ऑस्ट्रेलिया को हराकर फुटबॉल विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। उसने कड़े मुकाबले में 2-1 से जीत हासिल की। अब उसका मुकाबला अंतिम-8 में नीदरलैंड की टीम से होगा। नीदरलैंड ने प्री-क्वार्टर फाइनल में अमेरिका को हराया था। अर्जेंटीना और नीदरलैंड के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला शुक्रवार नौ दिसंबर को खेला जाएगा।

 
विज्ञापन
विज्ञापन

 बदरुद्दीन अजमल ने मांगी माफी 

इत्र किंग बदरुद्दीन अजमल
5 of 11
ऑल यूनियन यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के अध्यक्ष और सांसद मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने विवाद बढ़ने के बाद शनिवार देर रात अपने बयान के लिए माफी मांग ली है। उन्होंने मीडिया के सामने कहा कि मैं शर्मिंदा हूं, मैं लज्जित हूं। मुझ जैसे सीनियर नेता के मुंह से ऐसा नहीं निकलना चाहिए था। मेरे कहने से अगर किसी को दुख पहुंचा हो तो मैं क्षमा चाहता हूं। 

 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00