ब्वॉयफ्रेंड ने बनाया 16 साल की युवती के सुसाइड का लाइव वीडियो

amarujala.com, Presented by: देव कश्यप Updated Thu, 24 Aug 2017 10:57 PM IST
girl commit suicide boyfriend make live video
1 of 4
विज्ञापन
16 साल की युवती को उसने आत्महत्या के लिए इतना उकसाया कि वो जब आत्महत्या कर रही थी तो उसका ब्वॉयफ्रेंड मोबाइल से उसका वीडियो बना रहा था। 

मामला पश्चिम अमेरिका के यूटा की है जहां 18 साल के टाइयरेल प्रोजबीबीयन को जेचंद्रा ब्राउन की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। टाइयरेल पर ब्राउन को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। पुलिस ने बताया कि 16 साल की महिला दोस्त को प्रोजबीबीयन उस जगह पर ले गया जहां वो मरना चाहती थी।
girl commit suicide boyfriend make live video
2 of 4
ब्राउन के दोस्त पर आरोप है कि उसने उस आइटम को खरीदने में भी उसकी मदद की जिससे वो फंदा बनाकर आत्महत्या करना चाहती थी। यही नहीं आरोपी ने उसकी मौत की वीडियो बनाई। अदालत में अभियोजन पक्ष ने एक मोबाइल फोन में वो वीडियो दिखाया, जो मिस ब्राउन के मौत के पहले फिल्माया गया था। जिसमें लड़की को बहुत देर तक लटके हुए दिखाया गया था।

इस भयानक फुटेज में एक आवाज़ भी सुनाई दे रही है, जिसमें कहा जा रहा है कि अगर आप ठीक हो तो अंगूठे को ऊपर कर के दिखाओ या मूव करो लेकिन उसके शरीर में कोई प्रतिक्रिया नहीं होती है। अभियोजन पक्ष का दावा है कि ये आवाज प्रोजबीबीयन का है। जिस मोबाइल से ये फिल्माया गया था उसे बाद में मिस ब्राउन के शरीर के बगल में छोड़ दी गई थी।
विज्ञापन
girl commit suicide boyfriend make live video
3 of 4
अदालत को बताया गया कि, मृत लड़की का शरीर एक टर्की शिकारी को 6 मई की सुबह मिला था। ब्राउन की मां ने कहा कि उसकी बेटी ने सोचा था कि यूटा से इडाहो जाने के तुरंत बाद उसे प्रोजबीबीयन में रूप में एक दोस्त मिल गया था।

अभियोजक चाड ग्रुनेडर ने कहा कि प्रोजबीबीयन के इरादों ने इसे हत्या का मामला बना दिया है। उन्होंने दावा किया कि उसने अपने तरीकों के बारे में रिसर्च किया था और एक महीने से लड़की के साथ मैसेज के जरिए संपर्क में था।
girl commit suicide boyfriend make live video
4 of 4
अदालत के दस्तावेजों के अनुसार उन्होंने लिखा था- यह हत्या के साथ दूर होने की तरह है! प्रोजबीबीयन पर बाल अश्लीलता का भी आरोप लगाया गया था, जब पुलिस ने लड़की की मौत का पता लगाने के लिए जांच में साक्ष्य के रूप में उसके फोन की खोज तो उसमें लड़कियों की फोटो देखीं, जो 5 वर्ष से कम उम्र के थे। 

सुनवाई के दौरान प्रोजबीबीयन पर अपने महिला दोस्त को दर्जनों मैसेज कर आत्महत्या के लिए प्रोत्साहित करने के लिए दोषी ठहराते हुए 15 महीने जेल की सजा सुनाई गई।
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00