लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी का संघ पर बड़ा हमला, कहा- आरएसएस छिपकर देश का संविधान खत्म कर रहा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, इंदौर Published by: दिनेश शर्मा Updated Sat, 26 Nov 2022 10:50 PM IST
इंदौर जिले के महू में राहुल गांधी ने आमसभा को संबोधित किया। उन्होंने आरएसएस पर निशाना साधा।
1 of 6
विज्ञापन
भारत जोड़ो यात्रा इंदौर जिले के महू में पहुंच गई है। राहुल गांधी ने महू में आमसभा को संबोधित किया। यहां आरएसएस को जमकर निशाने पर लिया। राहुल ने आरोप लगाया कि आरएसएस संविधान खत्म कर रहा है। आरएसएस अपने लोगों को सेना, प्रेस, अदालतों में भेज रही है, ताकि देश की आवाज का गला घोंटा जा सके।

मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा ने चौथे दिन इंदौर जिले की सीमा में प्रवेश किया। यहां कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे भी यात्रा में शामिल हुए। राहुल और मल्लिकार्जुन बाबा साहेब आंबेडकर की जन्मस्थली पर गए। इसके बाद राहुल ने महू में एक आम सभा ली। उन्होंने कहा कि महू देश के तिरंगे की जमीन है। इस तिरंगे को ताकत संविधान से मिलती है। एक संगठन ने 52 सालों तक अपने दफ्तर पर तिरंगा नहीं फहराया। आरएसएस के लोगों में इतना दम नहीं है कि वो सामने से संविधान खत्म कर दें, इसलिए यह काम छिप कर किया जा रहा है। आरएसएस अपने लोगों को सेना, प्रेस, अदालतों में  भेज रही है, ताकि देश की आवाज का गला घोंटा जा सके।

 
बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा को नमन करने पहुंचे राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे।
2 of 6
डरने वाले कभी मोहब्बत नहीं करते
राहुल ने कहा कि पब्लिक सेक्टर बीजेपी अपने बड़े मित्रों को सौंप रही है। नोटबंदी, जीएसटी सरकार की पॉलिसी नहीं आम लोगों को डराने के हथियार हैं। राहुल ने बेरोजगारी के मुद्दे पर कहा कि आज देश में इंजीनियर, एमबीए करने वाले युवा भी मजदूरी कर रहे हैं।

राहुल ने कहा कि सरकार लोगों के डर को नफरत में तब्दील कर रही है। मेरी दादी को 32 गोली लगी, मेरे पिता को बम से उड़ाया गया। मेरे दिल में अब कोई डर नहीं बचा। मुझे भाजपा, मोदी से नफरत नहीं है, क्योंकि मुझे उनसे डर नहीं है, क्योंकि डरने वाले कभी मोहब्बत नहीं कर सकते। यही हमारी यात्रा का संदेश है।

 
विज्ञापन
राहुल ने कहा कि सरकार लोगों के डर को नफरत में तब्दील कर रही है।
3 of 6
गोडसे जी बोल गए राहुल
भाषण के दौरान राहुल की जुबान फिसली, उन्होंने नाथूराम गोडसे का जिक्र किया और 'जी' कह दिया। फिर राहुल बोले कि गलती से जी लगा दिया। राहुल बोल रहे थे कि भाजपा के लोग बाबा साहेब, गांधी की तस्वीर के सामने दिखावे के लिए हाथ जोड़ते हैं, लेकिन गोडसे को मानते हैं।

 
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी सभा को संबोधित किया।
4 of 6
मोदी सरकार संविधान खत्म करना चाहती है
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा साहेब ने संविधान सारे देश के लोगों के लिए बनाया, लेकिन मोदी सरकार संविधान को खत्म करना चाहती है। उसे बचाने के लिए हम लोगों को एकजुट होकर लड़ना है। देश को बांटने वाले लोगों से हमें सावधान रहना होगा।
 
विज्ञापन
विज्ञापन
राहुल और मल्लिकार्जुन बाबा साहेब आंबेडकर की जन्मस्थली पर गए।
5 of 6
पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि बाबा साहेब को संविधान बनाने की जिम्मेदारी दी गई थी, उनके बनाए संविधान की कई देश नकल कर चुके हैं, लेकिन अब आंबेडकर का बनाया संविधान गलत हाथों में है। सभा में विधायक संजय शुक्ला, जीतू पटवारी, अंतर सिंह दरबार सहित अन्य नेता मौजूद थे।

 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00