लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

MP News: मणप्पुरम गोल्ड में दिनदहाड़े डकैती, नकाबपोश बदमाश ले उड़े 16 किलो सोना, साढ़े तीन लाख कैश

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कटनी Published by: रवींद्र भजनी Updated Sat, 26 Nov 2022 05:33 PM IST
कटनी में मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस पर लूट। 16 किलो सोना और साढ़ तीन लाख रुपये नगद ले उड़े।
1 of 6
विज्ञापन
मध्यप्रदेश के कटनी जिले में छह हथियारों से लैस बदमाशों ने फिल्मी स्टाइल में मणप्पुरम गोल्ड लोन फाइनेंस में घुसकर डकैती की घटना को अंजाम दिया है। लुटेरे तकरीबन 16 किलो से अधिक सोना, साढ़े तीन लाख रुपये नगद और एक बाइक लेकर फरार हो गए। 
कटनी में मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस पर लूट।
2 of 6

कटनी जिले में अब तक हुई डकैतियों में ये सबसे बड़ी डकैती बताई जा रही है जिसमें नकाबपोश बदमाशों ने बंदूक की नोक पर इतनी बड़ी डकैती की घटना को अंजाम दिया। घटना की जानकारी लगते ही पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एएसपी, सीएसपी समेत छह थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है।

पुलिस अधीक्षक एसके जैन ने बताया कि मामले में पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है, इनसे 2 मोटरसाइकल भी बरामद की गई हैं। एक बैंक के कर्मचारी की थी। पूछताछ जारी है। 
विज्ञापन
कटनी के मणप्पुरम गोल्ड लोन के दफ्तर में डॉग स्क्वॉड की मदद ली गई।
3 of 6
डकैती की पूरी घटना बदमाशों ने दिनदहाड़े सुबह दस बजकर 25 मिनट से दस बजकर 40 मिनट के बीच कर द है। उस वक्त एक कर्मचारी गोल्ड लोन फाइनेंस में झाड़ू लगा रहा था। उसी समय हथियारों से लैस बदमाश मुंह में कपड़ा बांधकर ऊपर से हेलमेट लगाकर अंदर घुसे। बंदूक निकालकर फाइनेंस बैंक में काम कर रहे सभी कर्मचारियों के साथ मारपीट की और उन्हें एक तरफ ले गए। गनपॉइंट पर सभी लॉकर खोल उसमें रखे जेवरात और नगदी को बैग में रखकर भाग निकले। हालांकि, लॉकर खुलते ही बैंक में लगा सायरन आवाज करने लगा लेकिन तब तक आरोपी बहुत दूर निकल चुके थे। 
लूट के आरोपियों की पहचान सीसीटीवी कैमरों से की जा रही है।
4 of 6

प्रमुख मार्गों पर नाकाबंदी
पुलिस ने डॉग स्क्वॉड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट्स की मदद से जांच शुरू कर दी है। साथ ही प्रमुख मार्गों पर नाकाबंदी कर दी गई है। एएसपी मनोज केड़िया ने बताया कि रंगनाथ थाना क्षेत्र के बरगंवा इलाके में मणप्पुररम गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी में चार से छह बदमाशों ने दिनदहाड़े बदूंक की नोक पर लूट की। लॉकर में रखे जेवरात और नगदी लेकर जबलपुर की ओर भागे हैं। आरोपी 10:25 बजे अंदर घुसे और 10:40 बजे घटना को अंजाम देकर भाग निकले। बात अगर सुरक्षा व्यवस्था की करें तो मौके पर सिक्योरिटी गार्ड भी नहीं मिला। सीसीटीवी फुटेज भी हेड ऑफिस से मंगवाए गए हैं, जिसके बाद पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है।
 
विज्ञापन
विज्ञापन
पुलिस के अनुसार बैंक व सड़कों में लगे सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से आरोपियों की शिनाख्त हो गई है।
5 of 6
पुलिस अधीक्षक एसके जैन ने बताया कि सूचना मिलने पर तत्काल सभी थानाओं को अलर्ट करते हुए नाकाबंदी कर दी गई थी। बैंक व सडकों में लगे सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से आरोपियों की शिनाख्त हो गई है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सभी आरोपियों की उम्र 22 से 25 लाख के बीच है।
 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00