विज्ञापन

2018 में दुनिया को चौंकाने वाली तकनीक, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट से लेकर पॉप अप कैमरा तक

टेक डेस्क, अमर उजाला Published by: प्रदीप पांडे Updated Sat, 29 Dec 2018 05:13 PM IST
Biggest Tech News 2018
1 of 7
साल 2018 खत्म हो रहा है और नए साल के स्वागत में आप व हम लग गए हैं। हर साल तकनीक की दुनिया में कई सारे बदलाव होते हैं। कई नई तकनीक सामने आती हैं। इस साल भी पॉप अप कैमरा वाले स्मार्टफोन, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और इन-डिस्प्ले कैमरा जैसी कई तकनीकें देखने को मिलीं। तो आइए एक नजर डालते हैं साल 2018 में आई इन शानदार टेक्नोलॉजी के बारे में विस्तार से।
vivo nex s
2 of 7
Vivo Nex- पॉप अप कैमरा
वीवो ने दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन लांच किया जिसमें पॉप अप कैमरा दिया गया है। पॉप अप कैमरे का मतलब है कि सेल्फी कैमरा आपको नजर नहीं आएगा लेकिन फोटो क्लिक करते समय कैमरा फोन के सबसे ऊपरी हिस्से से निकलकर बाहर आएगा और फिर अंदर चला जाएगा। भारत में दुनिया के पहले पॉप अप कैमरे वाले फोन वीवो नेक्स को 44,990 रुपये में लांच किया गया था।
विज्ञापन
विज्ञापन
Oppo Find X
3 of 7
Oppo Find X- स्लाइडर कैमरा
ओप्पो ने पहली बार स्लाइडर कैमरे के साथ अपने फ्लैगशिप फोन फाइंड एक्स को दुनिया के सामने पेश किया है। इस फोन की डिस्प्ले पर आप नजर डालेंगे तो आपको कैमरा नजर नहीं आएगा। इस फोन में स्लाइडर स्टाइल में कैमरा है यानि कैमरे को ओपन करने पर कैमरा स्लाइडर के रूप में बाहर आता है। Oppo Find X के 8 जीबी रैम, 256 जीबी स्टोरेज की कीमत 59,990 रुपये है।
Samsung Galaxy A8s
4 of 7
Honor V20, Samsung Galaxy A8s, Huawei Nova 4- इन-डिस्प्ले कैमरा
इन तीनों फोन में आपको इन-डिस्प्ले कैमरा मिलता है। फोन की डिस्प्ले में ही एक छेद दिया गया है जिसमें फ्रंट कैमरा है। इनमें से किसी भी फोन को अभी भारत में लांच नहीं किया गया है। इनमें से Honor V20 की चीन में शुरुआती कीमत 2,999 चीनी युआन यानि करीब 30,400 रुपये और हुवावे नोवा 4 के 48 मेगापिक्सल वाले वेरियंट की कीमत 3,399 चीनी युआन यानि करीब 35,300 रुपये है, वहीं सैमसंग गैलेक्सी ए8एस की कीमत का अभी खुलासा नहीं हुआ है।
विज्ञापन
विज्ञापन
Best technology seen in 2018 From in display fingerprint to pop camera
5 of 7
सैमसंग मोबाइल- चैट ओवर वीडियो
सैमसंग ने पहली बार चैट ओवर वीडियो के साथ गैलेक्सी J6, J8, A6 और A6+ लांच किए।  चैट-ओवर-वीडियो फीचर की मदद से आप वीडियो देखते हुए भी ट्रांसपेरंट चैट विंडो और कीबोर्ड के माध्यम से चैट कर सकेंगे। ऐसे में वीडियो देखने में आपको परेशानी नहीं होगी।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadget news and mobile reviews, apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news in hindi from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00