विज्ञापन

pTron Basspods 992 Review: 1,399 रुपये में ANC सपोर्ट वाला मेड ईयरबड्स

प्रदीप पाण्डेय
Updated Wed, 06 Oct 2021 11:38 AM IST
pTron Basspods 992
1 of 5
बजट ईयरबड्स और ईयरफोन मार्केट में घरेलू कंपनी पीट्रोन (pTron) की पकड़ मजबूत है। पीट्रोन के नेकबैंड बाजार में काफी लोकप्रिय हैं। कुछ दिन पहले ही कंपनी ने अपने नए ईयरबड्स pTron Basspods 992 को भारत में पेश किया है। pTron Basspods 992 एक बजट वायरलेस ईयरबड्स है जिसके साथ एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन (ANC) का सपोर्ट है। pTron Basspods 992 अमेजन पर उपलब्ध है जिसे 1,399 रुपये में खरीदा जा सकता है। pTron Basspods 992 को हमने कुछ दिनों तक इस्तेमाल भी किया है। आइए आपको इसका रिव्यू बताते हैं...
pTron Basspods 992
2 of 5
pTron Basspods 992 Review: स्पेसिफिकेशन
pTron Basspods 992 में एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन और ट्रांसपैरेंसी मोड दिया गया है जिसे आप राइट ईयरबड्स को दो सेकेंड के लिए टच करके एक्टिव कर सकते हैं। डिफॉल्ट रूप से ANC ऑफ ही मिलता है। इसमें बेहतर कॉलिंग और ऑडियो के लिए चार माइक दिए गए हैं। इसकी बैटरी को लेकर कुल 20 घंटे के बैकअप का दावा किया गया है। pTron Basspods 992 में 10mm का डायनेमिक ड्राइवर दिया गया है जिसे लेकर हेवी बास का दावा किया गया है।



कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 है। गेमिंग के लिए इसमें लो लैटेसी मोड भी है। वॉटर रेसिस्टेंट के लिए इसे IPX4 की रेटिंग मिली है। इसके अलावा इस ईयरबड्स में गूगल असिस्टेंट और एपल सिरी का सपोर्ट है। चार्जिंग के साथ 500mAh की बैटरी दी गई है। इसके साथ एक साल की वारंटी मिल रही है।
विज्ञापन
विज्ञापन
pTron Basspods 992
3 of 5
pTron Basspods 992 Review: डिजाइन
पीट्रोन के इस ईयरबड्स की डिजाइन प्रीमियम तो नहीं लेकिन औसत भी नहीं है। डिजाइन ट्रेंडिंग है और लुक भी अच्छा है। pTron Basspods 992 को ब्लैक और व्हाइट कलर में खरीदा जा सकता है। बड़ी बात यह है कि इस बजट ईयरबड्स में टाईप-सी चार्जिंग दी गई है। चार्जिंग केस के किनारे राउंड हैं। बॉडी पूरी तरह से प्लास्टिक की है। बड्स की फिटिंग बेहतरीन है।



प्रत्येक ईयरबड्स का वजन 4.6 ग्राम है, जबकि चार्जिंग केस के साथ कुल वजन 52 ग्राम है। pTron Basspods 992 को आप लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं। बॉक्स में टाईप-सी चार्जिंग केबल के अलावा दो अलग-अलग साइज के ईयरटिप भी मिलते हैं। बड्स में पहले से मिले ईयरटिप को लेकर आपको तीन ईयरटिप्स मिलते हैं।
pTron Basspods 992
4 of 5
pTron Basspods 992 Review: परफॉर्मेंस
जहां तक परफॉर्मेंस की बात है तो pTron Basspods 992 में 10एमएम का ड्राइवर है जो कि बढ़िया बास डिलीवर करता है। कनेक्टिविटी को लेकर कोई समस्या नहीं है। इस ईयरबड्स को हमने रिव्यू के लिए आईफोन 13 और Vivo X70 Pro Plus के साथ इस्तेमाल किया। एंड्रॉयड फोन के साथ कनेक्टिविटी आईओएस के मुकाबले बेहतर है। ऑडियो क्वॉलिटी को लेकर दोनों डिवाइस के साथ कोई समस्या नहीं रही। बेस और ट्यून अच्छा है। फुल वॉल्यूम पर भी आवाज खराब नहीं होती है। फिटिंग अच्छी है।



आप लंबे समय तक इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। आपके कानों में दर्द नहीं होगा। दोनों फोन पर  pTron Basspods 992 के साथ कॉलिंग का एक्सपेरियंस अच्छा रहा। आवाज एकदम क्लियर है। आमतौर पर बजट ईयरबड्स के साथ बढ़िया बास मिलता है तो आवाज गुंजने लगती है, लेकिन पीट्रोन के इस बड्स के साथ ऐसा नहीं है। सबसे अच्छी बात यह है कि क्विक पेयरिंग के साथ आता है। ऐसे में आपको हर बार पेयरिंग के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
pTron Basspods 992
5 of 5
pTron Basspods 992 Review: बैटरी लाइफ
pTron Basspods 992 की बैटरी लाइफ अच्छी है। चार्जिंग केस के साथ एक बार फुल चार्ज करने पर करीब 18 घंटे तक का बैकअप मिल जाता है। प्रत्येक ईयरबड्स की लाइफ करीब 4 घंटे की है। इसमें फास्ट चार्जिंग भी मिलती है। करीब 2 घंटे में आप चार्जिंग केस को फुल चार्ज कर सकते हैं। चार्जिंग के दौरान गर्म होने जैसी कोई समस्या नहीं है। तो कुल मिलाकर देखें तो 1,500 रुपये की कीमत में pTron Basspods 992 कोई खराब सौदा नहीं होगा। एक बजट ईयरबड्स में जो चीजें मिलनी चाहिए, वो इसमें मिलती हैं।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00