लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Washing Machine Cleaning Tips: गंदी हो चुकी है वॉशिंग मशीन, तो इस आसान तरीके से सिरके की मदद से करें साफ

यूटिलिटी डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: संकल्प सिंह Updated Fri, 30 Sep 2022 03:14 PM IST
How To Clean Washing Machine
1 of 5
विज्ञापन
Washing Machine Cleaning Tips: गंदे और मैले कपड़ों को साफ करने के लिए हम में से अधिकतर लोग वॉशिंग मशीन का इस्तेमाल करते हैं। वहीं कपड़ों की गंदगी को साफ करने के साथ-साथ वॉशिंग मशीन को अंदर से साफ करना भी जरूरी है। अगर आप अपनी वॉशिंग मशीन की अच्छे से देख-रेख नहीं करते हैं। ऐसे में आपकी वॉशिंग मशीन जल्द खराब हो सकती है। इसके अलावा वॉशिंग मशीन लंबे समय तक साफ न रखने के कारण उसमें कई तरह के जर्म्स, बैक्टीरिया और फंफूद जमा हो सकती हैं। ऐसे में वॉशिंग मशीन की सफाई नियमित तौर पर करते रहना जरूरी है। आप अपनी वॉशिंग मशीन को कई तरह से साफ कर सकते हैं। वहीं आज हम आपको वॉशिंग मशीन साफ करने का एक बेहद ही कारगर उपाय बताने जा रहे हैं। वॉशिंग मशीन को इस खास ढंग से साफ करते समय आपको एक रुपये भी खर्च करने की जरूरत नहीं होगी। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से - 
How To Clean Washing Machine
2 of 5
वॉशिंग मशीन को साफ करने के लिए सबसे पहले आपको उसे ऑन करके उसमें गरम पानी डालना है। इसके बाद आपको वॉशर चलाकर उसमें 1 कप विनेगर डालना होगा। वहीं अगर आप वॉशिंग मशीन को अच्छे से साफ करना चाहते हैं। ऐसे में आप उसमें आप एक कप बेकिंग सोडा भी डाल सकते हैं। 
विज्ञापन
How To Clean Washing Machine
3 of 5
इसे करने के बाद आपको मशीन को बंद करके वॉशिंग मशीन को 5 मिनट तक चालू रखना है। इसके बाद आपको वॉशिंग मशीन को एक घंटे तक बंद रखना होगा। 
How To Clean Washing Machine
4 of 5
इससे विनेगर और सोडा मशीन के अंदर जर्म्स, बेक्टीरिया और फंफूद को खत्म कर देगा। वहीं आप क्लीनर की मदद से वॉशिंग मशीन की बाहरी सतह को साफ कर सकते हैं। 
विज्ञापन
विज्ञापन
How To Clean Washing Machine
5 of 5
आपको हर तीन महीने में अपनी वॉशिंग मशीन को साफ करते रहना चाहिए। ऐसा करने पर आपके टॉप लोड वॉशिंग मशीन नए की तरह चमकता रहेगा। वॉशिंग मशीन को साफ करने का ये काफी कारगर उपाय है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00