लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

LIC Schemes: एलआईसी की इस स्कीम में करें 200 रुपये का निवेश, मैच्योरिटी के समय इकट्ठा कर सकते हैं 28 लाख

यूटिलिटी डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: संकल्प सिंह Updated Wed, 30 Nov 2022 12:22 PM IST
LIC Jeevan Pragati Plan
1 of 5
विज्ञापन
LIC Jeevan Pragati Plan: देश में ऐसे लोगों की संख्या काफी ज्यादा है, जो सुरक्षित निवेश के विकल्पों की तलाश करते हैं, जहां बाजार जोखिमों का खतरा काफी कम होता है। इसी वजह से ज्यादातर लोग एलआईसी की विभिन्न योजनाओं में निवेश करते हैं। अगर आप भी इन्वेस्टमेंट के लिए किसी सुरक्षित निवेश योजना की तलाश कर रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको एक बेहद ही शानदार स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं। एलआईसी की इस स्कीम का नाम जीवन प्रगति प्लान है। यहां निवेश करने पर आपके पैसे पूरी तरह सुरक्षित रहेंगे। उस पर बाजार जोखिमों के खतरों का कोई असर नहीं होगा। यहां से आप रिस्क फ्री प्रॉफिट काफी अच्छे से कमा सकते हैं। देश में कई लोग एलआईसी के जीवन प्रगति प्लान में निवेश करना पसंद करते हैं। इसी कड़ी में आइए जानते हैं एलआईसी जीवन प्रगति प्लान के बारे में विस्तार से - 
LIC Jeevan Pragati Plan
2 of 5
अगर आप भी इस स्कीम में निवेश करके 28 लाख रुपये का फंड इकट्ठा करना चाहते हैं। ऐसे में आपको हर महीने 6 हजार (प्रतिदिन 200 रुपये) का निवेश पूरे 20 सालों तक करना है। 
विज्ञापन
LIC Jeevan Pragati Plan
3 of 5
इस स्थिति में आप मैच्योरिटी के समय आसानी से 28 लाख रुपये इकट्ठा कर सकते हैं। मैच्योरिटी के समय मिलने वाले इन पैसों से आप अपने भविष्य को आर्थिक रूप से सुरक्षित कर सकेंगे। 
LIC Jeevan Pragati Plan
4 of 5
एलआईसी जीवन प्रगति प्लान में निवेश करने पर आपको विकलांगता राइडर का फायदा भी मिलता है। इस स्कीम में पांच साल निवेश करने के बाद अगर बीमा धारक की मृत्यु हो जाती है। ऐसे में बेसिक सम एश्योर्ड की 100 प्रतिशत राशि नॉमिनी को दे दी जाती है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
LIC Jeevan Pragati Plan
5 of 5
एलआईसी जीवन प्रगति प्लान में आपको जीवन बीमा के साथ जोखिम का भी लाभ मिल रहा है। अगर आप इस स्कीम में नियमित तौर पर अपने प्रीमियम का भुगतान करते हैं। इस स्थिति में आपको डेथ बेनिफिट मिलता है। यह हर पांच साल में बढ़ता रहता है। 

MF SIP: बिटिया की शादी की चिंता होगी खत्म, पांच हजार रुपये करें निवेश, 18 साल बाद मिल सकते हैं 55.2 लाख
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00