लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

MF SIP: बिटिया की शादी की चिंता होगी खत्म, पांच हजार रुपये करें निवेश, 18 साल बाद मिल सकते हैं 55.2 लाख

यूटिलिटी डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: संकल्प सिंह Updated Wed, 30 Nov 2022 10:24 AM IST
Mutual Fund SIP For Daughter Marriage
1 of 5
विज्ञापन
Mutual Fund SIP: अगर आपके घर में बिटिया ने जन्म लिया है। ऐसे में यह खबर खास आपके लिए है। बेटी के जन्म के समय से ही उसकी शादी और पढ़ाई लिखाई की चिंता हमें काफी परेशान करने लगती है। ऐसे में अभिभावक काफी पहले से बचत करने लगते हैं। गौरतलब बात है देश में अधिकांश लोग निवेश के लिए छोटी बचत योजनाओं का चयन करते हैं, जहां पर उनको गारंटीड रिटर्न मिले और किसी प्रकार के बाजार जोखिमों का खतरा न हो। वहीं अगर आप अपने निवेश पर एक अच्छे रिटर्न पाने का सपना देखते हैं। ऐसे में आज हम आपको एक बेहद ही शानदार स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं। यहां आप 18 सालों तक निवेश करके बेटी के बड़े होने के समय तक कुल 55.2 लाख रुपये का फंड इकट्ठा कर सकते हैं। इसके लिए आपको म्यूचुअल फंड में निवेश करना है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से -
Mutual Fund SIP For Daughter Marriage
2 of 5
55.2 लाख रुपये का फंड इकट्ठा करने के लिए आपको एक अच्छी म्यूचुअल फंड स्कीम का चुनाव करके उसमें एसआईपी बनवानी है। एसआईपी बनवाने के बाद आपको उसमें हर महीने पांच हजार रुपये का निवेश पूरे 18 सालों तक करना है। 
विज्ञापन
Mutual Fund SIP For Daughter Marriage
3 of 5
इसके अलावा आपको इस बात की उम्मीद भी करनी है कि आपके निवेश पर हर साल 15 प्रतिशत का अनुमानित रिटर्न मिलता रहे। अगर आपके निवेश पर हर साल 15 प्रतिशत का अनुमानित रिटर्न मिलता है। इस स्थिति में आप आसानी से मैच्योरिटी के समय आसानी से 55.2 लाख रुपये का फंड इकट्ठा कर सकते हैं। 
Mutual Fund SIP For Daughter Marriage
4 of 5
इन पैसों से आप अपनी बिटिया की शादी कर सकते हैं। इसके अलावा आप इन पैसों का इस्तेमाल अपनी बिटिया की उच्च शिक्षा के लिए भी कर सकते हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
Mutual Fund SIP For Daughter Marriage
5 of 5
डिस्कलेमर: म्यूचुअल फंड में निवेश किए गए पैसे बाजार जोखिमों के अधीन आते हैं। इसमें निवेश करने से पहले विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें। अगर आप बिना जानकारी के म्यूचुअल फंड में निवेश करते हैं। इस स्थिति में आपको एक बड़े घाटे का सामना करना पड़ सकता है। म्यूचुअल फंड में किए गए निवेश पर मिलने वाला रिटर्न बाजार के व्यवहार द्वारा तय होता है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00