लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

जानना जरूरी: पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक जल्द करें यह काम, वरना खाते से नहीं निकाल पाएंगे पैसे

यूटिलिटी डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: संकल्प सिंह Updated Sun, 04 Dec 2022 04:29 PM IST
Punjab National Bank
1 of 5
विज्ञापन
Punjab National Bank: अगर आप भी पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक हैं। ऐसे में यह खबर खास आपके लिए है। बीते लंबे समय से पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को केवाईसी अपडेट करने के लिए कह रहा है। ऐसे में अगर आपने अब तक पंजाब नेशनल बैंक में अपनी केवाईसी नहीं कराई है, तो आपको जल्द से जल्द यह काम कर लेना चाहिए। अगर आप यह काम 12 दिसंबर से पहले नहीं कराते हैं। इस स्थिति में आपको लेन-देन करने में कई तरह की दिक्कतें परेशान कर सकती हैं। इस कारण पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को जल्द से जल्द केवाईसी कराने के लिए ग्राहकों को सूचित करने का काम कर रहा है। पीएनबी ने इस बारे में भी बताया है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के नियमों के मुताबिक सभी ग्राहक 12 दिसंबर, 2022 से पहले अपनी केवाईसी पूरी करा लें। इसी कड़ी में आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से - 
Punjab National Bank
2 of 5
हाल ही में पंजाब नेशनल बैंक ने प्रेस रिलीज को निकाला था। इसमें उसने इस बात की जानकारी दी थी कि जिन ग्राहकों ने अब तक अपनी केवाईसी नहीं कराई है। उनके घर पर दो बार नोटिस को भेज दिया गया है। 
विज्ञापन
Punjab National Bank
3 of 5
इसके अलावा एसएमएस के जरिए केवाईसी को लेकर नोटिफिकेशन भी भेज दिया गया है। अगर आप बताई गई डेडलाइन से पहले अपने खाते की केवाईसी नहीं कराते हैं। इस स्थिति में आपको खाते में लेन देन करते समय कई तरह की दिक्कतें परेशान कर सकती हैं। 
Nationalization of Bank
4 of 5
अगर आप अपनी केवाईसी कराने जा रहे हैं। ऐसे में आपके पास कुछ दस्तावेजों का होना जरूरी है। केवाईसी अपडेट कराने के लिए आपके पास एड्रेस प्रूफ, फोटो, पैन कार्ड, आधार कार्ड और मोबाइल नंबर की जरूरत होगी। 
विज्ञापन
विज्ञापन
document new
5 of 5
आप बैंक ब्रांच में विजिट करके आसानी से अपनी केवाईसी पूरी करा सकते हैं। इसमें आपको किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके अलावा आप ईमेल भेजकर भी यह काम पूरा कर सकते हैं।

Indian Railways: ट्रेन में चोरी हो गया है सामान, तो तुरंत करें यह काम, मिलेगा मुआवजा
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00