लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Mathura: छह दिसंबर को लेकर पुलिस-प्रसासन अलर्ट, श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह की सुरक्षा में 1261 जवान तैनात

संवाद न्यूज एजेंसी, मथुरा Published by: मुकेश कुमार Updated Mon, 05 Dec 2022 02:37 PM IST
श्रीकृष्ण जन्मस्थान के पास तैनात पुलिस फोर्स
1 of 5
विज्ञापन
मथुरा में अखिल भारत हिंदू महासभा समेत कुछ हिंदूवादी संगठनों ने छह दिसंबर को श्रीकृष्ण जन्मस्थान के पास स्थित ईदगाह में लड्डू गोपाल और हनुमान चालीसा पढ़ने का एलान किया। इसके मद्देनजर सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट है। श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह मस्जिद के आसपास के क्षेत्र को सुरक्षा के मद्देनजर दो सुपर जोन, चार जोन और आठ सेक्टरों में बांटा गया है। आगरा जोन के करीब 1261 जवान सुरक्षा में मुस्तैद किए गए हैं। सोमवार को सीओ सिटी के नेतृत्व में पुलिस फोर्स ने पैदल मार्च किया। 

श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह के आसपास की किलेबंदी करने के साथ ही शहर में भी खुफिया विभाग को सतर्क कर दिया गया है। हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। सीओ सिटी अभिषेक तिवारी ने बताया कि रविवार की देर शाम से आगरा जोन के फिरोजाबाद, मैनपुरी, अलीगढ़ और आगरा से आए फोर्स को तैनात कर दिया गया है। श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह की तरफ वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित है। केवल एंबुलेंस, स्कूली बसें और मीडिया के केवल दोपहिया वाहनों को जाने दिया जा रहा है। 
संवेदनशील क्षेत्र में फोर्स तैनात
2 of 5
रविवार को एसएसपी शैलेष कुमार पांडेय ने फोर्स को ब्रीफ करते हुए हर गतिविधि पर नजर रखते हुए सख्ती से निपटने के लिए कहा। एसएसपी ने कहा कि जनपद की कानून व्यवस्था नहीं बिगड़ने दी जाएगी। कोई भी शांति व्यवस्था को बिगाड़ता पाया गया तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा। हर हाल में जनपद को शांत माहौल बना रहे, इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है।
 
विज्ञापन
पुलिस फोर्स ने किया पैदल मार्च
3 of 5

इनकी लगाई गई ड्यूटी

एएसपी-4, सीओ-12, एसएचओ-45, एसआई-145, मुख्य आरक्षी और आरक्षी-450, महिला एसआई-12, महिला आरक्षी-85, टीआई-2, टीएसआई-6, ट्रैफिक पुलिसकर्मी-60, पीएसी-2 कंपनी, टीयर गैस, अग्निशमन की दमकलें, बम निरोधक दस्ता, क्यूआरटी आदि। 
पुलिस ने संजय हरियाणा को कोतवाली में बैठाए रखा
4 of 5
अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता संजय हरियाणा को रविवार को कोतवाली पुलिस ने पकड़कर कोतवाली में बैठा लिया। हालांकि देर रात करीब 11 बजे उन्हें छोड़ दिया। उनके घर के बाहर दो पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं।
 
विज्ञापन
विज्ञापन
श्रीकृष्ण जन्मस्थान
5 of 5
महासभा के युवा प्रदेश अध्यक्ष ब्रजेश भदौरिया ने बताया कि तय स्थल पर छह दिसंबर को अयोध्या, काशी और प्रयागराज के संगम  से लाए गए पवित्र जल से लड्डू गोपाल का जलाभिषेक किया जाएगा। यदि प्रशासन ने रोकने की कोशिश की तो आत्मघाती कदम उठाएंगे। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00