दिल्ली हिंसा के बाद कानपुर सहित आसपास के 13 जिलों में जुमे पर रहा अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कानपुर Published by: प्रभापुंज मिश्रा Updated Sat, 29 Feb 2020 12:19 AM IST
सीएए को लेकर तनाव के चलते अलर्ट रही पुलिस
1 of 5
विज्ञापन
दिल्ली में हुई हिंसा के बाद कानपुर सहित आसपास के 13 जिलों में जुमे की नमाज को लेकर कड़ी चौकसी बरती गई। मुस्लिम बहुल क्षेत्रों और मिश्रित आबादी में मस्जिदों के आसपास और प्रमुख चौराहों पर पुलिस बल तैनात रहा। जुमे की नमाज में इमामों ने दिल्ली में शांति और भाईचारा और शहर में अमन-ओ-अमान कायम रहने की दुआ कराई।

 
जुमा की नमाज के दौरान चप्पे-चप्पे पर रही पुलिस व खुफिया
2 of 5
सीएए-एनआरसी के विरोध में शहर में दो महीने से आंदोलन जैसे हालात बन गए थे। इसमें तीन लोगों की गोली लगने से मौत भी हुई थी। वहीं, दिल्ली के हालात के मद्देनजर भी शहर में शुक्रवार को अलर्ट रहा। हलीम कॉलेज चौराहा, चमनगंज में हालात सामान्य रहे, लोग नमाज अदा करने के बाद घर और काम धंधे पर चले गए।

 
विज्ञापन
विज्ञापन
संवेदनशील क्षेत्रों में भ्रमण कर पुलिस लेती रही हालात का जायजा
3 of 5
चमनगंज की शफियाबाद मस्जिद में कारी कासिम हबीबी, दादामियां चौराहा मस्जिद में सैयद अबुल बरकात नजमी, गुलाब घोसी मस्जिद में मौलाना अब्दुर्रज्जाक, नानपारा मस्जिद यतीमखाना में मौलाना मेराज अशरफी ने दिल्ली में अमन की दुआ कराई। सीसामऊ सीओ त्रिपुरारी पांडेय पुलिस बल के साथ हलीम कॉलेज चौराहे पर तैनात रहे।

 
ड्रोन से हुई निगरानी
4 of 5
दिल्ली और अलीगढ़ में भड़की हिंसा के बाद पुलिस प्रशासन ने शुक्रवार को शहर के चमनगंज, बेकनगंज, कर्नलगंज, अनवरगंज, बजरिया, यतीमखाना, बाबूपुरवा, मछरिया आदि इलाकों में खासा एहतियात बरता। ड्रोन से छतों की निगरानी की गई। सुबह से ही सभी इलाकों में क्षेत्रीय पुलिस के साथ क्यूआरटी ने मार्चपास्ट किया।

 
विज्ञापन
विज्ञापन
जुमे की नमाज
5 of 5
आईजी मोहित अग्रवाल व डीआईजी अनंतदेव ने इलाकों में पहुंच कर लोगों से शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की। डीआईजी ने बताया कि सभी थानों में एक दिन पहले ही एस 10 के सदस्यों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए थे। शुक्रवार को नमाज पढ़ने के बाद मौलवियों ने खुद ही मस्जिदों के बाहर खड़े होकर अकीदतमंदों से घर लौटने की अपील की, जिसका असर भी देखने को मिला। कहीं भी किसी प्रकार का कोई विरोध या हिंसा देखने को नहीं मिली। शहर ने एकता की मिसाल कायम की।   
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00