लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

अफगानिस्तान: काबुल एयरपोर्ट पर दो धमाके, 60 की मौत और कई घायल, तस्वीरों में देखिए हालात

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, काबुल Published by: गौरव पाण्डेय Updated Fri, 27 Aug 2021 01:47 AM IST
काबुल एयरपोर्ट पर आत्मघाती हमला
1 of 5
विज्ञापन
अफगानिस्तान का नियंत्रण तालिबान के हाथ में जाने के बाद से ही यहां की सुरक्षा व्यवस्था तबाह हो चुकी है। पिछले कई दिनों की तरह गुरुवार को भी देश छोड़ने की आस में काबुल एयरपोर्ट के पास भारी भीड़ जुटी थी और शाम को यहीं दो आत्मघाती हमले हो गए।  
घायलों को ले जाते लोग
2 of 5
धमाकों में 60 लोगों की मौत हो गई जिनमें 12 अमेरिकी सैनिक भी शामिल हैं। धमाके में 140 से भी ज्यादा लोग घायल हो गए। अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन ने काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की आशंका जाहिर की थी। साथ ही, अपने नागरिकों को काबुल एयरपोर्ट से दूर रहने की चेतावनी दी थी।



विज्ञापन
एयरपोर्ट पर हमले के बाद बदहवास लोग
3 of 5
इस हमले को लेकर अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि एक हमले में काबुल एयरपोर्ट के ऐबी गेट के बाहर एक आत्मघाती हमलावर ने इस घटना को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि हमलावर फायरिंग करते हुए आया और उसने खुद को बम से उड़ा लिया। जानकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट के इस गेट पर ऑस्ट्रेलिया के सैनिक तैनात रहते हैं।
हमले में घायल एक युवक
4 of 5
माना जा रहा है कि इस आत्मघाती हमले का मकसद पश्चिमी देशों के उन सैनिकों को निशाना बनाना था, जो अफगानिस्तानी शरणार्थियों को देश से बाहर निकालने में मदद कर रहे हैं। इस हमले से कुछ देर पहले काबुल एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले इटली के एक विमान पर भी फायरिंग हुई थी। इसमें 100 अफगानी शरणार्थी सवार थे।
विज्ञापन
विज्ञापन
हमले में घायल हुआ एक व्यक्ति
5 of 5
इस आत्मघाती हमले के बाद काबुल एयरपोर्ट के आस-पास के हालात बेहद गंभीर हो गए। लोग हाथ से खींचने वाले ठेलों में घायलों को ले जाते हुए। हमले में घायल हुए कई लोग खून से लथपथ इधर से उधर भटकते नजर आए। काबुल में हालात ऐसे हैं कि घायलों को इलाज के लिए भी भटकना पड़ रहा है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00