हॉरर स्टोरी
गजब है

सुनिए घर में रह रही प्रेतात्मा की सच्ची कहानी

15 सितंबर 2021

Play
6:17

आज रोमांचक रहस्यों से भरी एक कहानी सुनिए, जहां भूत को ही ये अहसास नहीं था कि वो भूत बन चुका है। लेकिन उस भूत की आहट भर से ही एक परिवार की जिंदगी में जैसे कयामत आ गई हो।

सुनिए घर में रह रही प्रेतात्मा की सच्ची कहानी

X

सभी 101 एपिसोड

रहस्यमय घर

एक रहस्यमय घर अमेरिका के वर्जीनिया में है, जिसको बनाने में एक खास तरह के पत्थर का इस्तेमाल किया गया है। लेकिन ये पत्थर ही दिखने में ऐसे हैं कि इस घर को ही डरावना लुक देने के लिए काफी हैं

अफगानिस्तान

आपको एक ऐसी गुफा के बारे में जानकारी देते हैं जो अफगानिस्तान में है और एक रहस्यमय गुफा के तौर पर देश-दुनिया में मशहूर है। 2002 में अमेरिकी सेना का सामना दरअसल एक महादानव से हुआ, जिसको लेकर कहा जाता है कि उसने अमेरिका के कई सैनिकों को मार डाला

सोन भंडार

बिम्बिसार को सोने चांदी बेहद पसंद थे। कहा जाता है कि राजगीर की इस गुफा में बिम्बिसार का ये बेशकीमती खजाना उऩकी पत्नी ने छिपाकर रख दिया। तब से लेकर आजतक कितनी ही कोशिशें इस खजाने को खोजने के लिए की गईं, मगर नाकामी ही हाथ लगीं।

पतन मीनार

पतन मीनार पाकिस्तान के रहीम यार खान जिले में है। पतन मीनार का नाम पट्टनपुर के नाम पर रखा गया है। बताया जाता है कि पट्टन सिंधु नदी की एक शाखा घाघरा नदी के तट पर बसा एक हरा-भरा शहर था। सुनिए इसी रहस्यमय मीनार की दास्तां

रावण

आज एक ऐसी जगह से जुड़ी जानकारी देंगे जो मध्य प्रदेश के मंदसौर में है। यहां करीब 400 साल पुरानी रावण की प्रतिमा है जिसे यहां के लोग जमाई राजा मानकर उनकी पूजा-अर्चना करते हैं।

पोवेग्लिया आइलैंड

आज आपको एक ऐसे आइलैंड की रहस्यमय कहानी सुनाएंगे, जो कभी किसी श्मशान घाट से कम नहीं रह गया था। इस जगह का नाम है इटली का पोवेग्लिया आइलैंड।

मून लेक

एक ऐसी अनोखी झील, जो हिमाचल प्रदेश में है और इसे द मून लेक के नाम से भी पुकारा जाता है। ये झील स्पीति और कुल्लू घाटी से कुछ ही दूरी पर है। दरअसल ये झील एक टापू पर है जिसकी वजह से अर्धचांद की तरह दिखाई देती है। यही कारण है कि  लोग इसे द मून लेक यानी चांदी की झील भी कहते हैं।

महामाया मंदिर

झारखंड के गुमला में हिंदुओं के आस्था का केंद्र माने गए एक मंदिर की खासियत ये है कि मां महामाया को आज भी एक बक्से के अंदर बंद कर रखा जाता है। ये मंदिर गुमला जिला मुख्यालय से 26 किलोमीटर दूर घाघरा प्रखंड के हापामुनी गांव में बना हुआ है।

जगन्नाथ मंदिर

क्या आपको पता है कि हमारे देश में भगवान का भी दिल धड़कता है। ये सब कहा जाता है एक कृष्ण मंदिर को लेकर। तो जिस तरह से दिल धड़कना बंद कर दे तो इंसान का जीवन ही नहीं। लेकिन वहीं ये भी कहा जाता है कि भगवान कृष्ण ने शरीर तो त्याग दिया लेकिन उनका दिल यानि कि हृदय अभी भी धड़क रहा है।

बावड़ी महम शहर

ये 'स्वर्ग का झरना' रोहतक के महम शहर में एक बावड़ी से जुड़ा हुआ है। दरअसल इस जगह को स्वर्ग का झरना कहने के पीछे ऐतिहासिक अभिलेखों में लिखी एक जानकारी है जिसके अनुसार यहां पर बावड़ी के एक पत्थर पर फारसी भाषा में लिखा गया है स्वर्ग का झरना।

आवाज

  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00