ऑडियो बुलेटिन
आज की बड़ी खबरें

25 सितंबर ऑडियो बुलेटिन: मिनटों में सुनें अबतक की हर खबर का अपडेट

25 September 2020

Play
2:49
 1.किसानों से झूठ बोलने वाले लोग उनके कंधे पर बंदूक रखकर चला रहे हैं- पीएम मोदी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 104वीं जयंती के मौके पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री ने कहा कि किसानों से जिन्होंने हमेशा झूठ बोला है वो लोग इन दिनों अपने राजनीतिक स्वार्थ की वजह से किसानों के कंधे पर रखकर चला रहे हैं 2.नए कृषि विधेयक से किसान बनेंगे गुलाम : राहुल गांधी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत बंद का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा  कि मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा है कि नए कृषि कानून हमारे किसानों को गुलाम बनाएंगे। 3.28 अक्तूबर, तीन और सात नवंबर को होंगे मतदान चुनाव आयोग ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीखों का एलान कर दिया है। पहले चरण का मतदान 28 अक्तूबर को किया जाएगा तो दूसरे चरण के लिए तीन और तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को मतदान किए जाएंगे। 4.दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने सड़क को जाम कर दिया है और प्रदर्शन कर रहे हैं. नोएडा के एडिशनल डीसीपी का कहना है कि हमने ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया है, इसलिए लोगों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा. 5.प्रियंका गांधी  ने मोदी सरकार को घेरा कृषि बिल को लेकर प्रियंका गांधी ने भी मोदी सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि किसानों से MSP छीन ली जाएगी. उन्हें कांट्रेक्ट फार्मिंग के जरिए खरबपतियों का गुलाम बनने पर मजबूर किया जाएगा 6.कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी ढेर जम्मू-कश्मीर में कश्मीर जोन पुलिस ने शुक्रवार सुबह लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया है। उनके पास के भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद किए गए हैं। 7.कोरोना काल में रोजाना लापता हुए 11 मासूम कोरोना काल की बंदी के बावजूद दिल्ली में बच्चों के गायब होने का सिलसिला नहीं थमा है। बीते आठ महीने में औसतन हर दिन 11 बच्चे घर पर वापस नहीं लौटे। 8.यूपी में सभी सीटों पर पंचायत चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह और राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडेय ने आगामी पंचायत चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति का खुलासा किया। उन्होंने मीडिया से कहा कि पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 9.वाराणसी : पूर्व प्रधान के बेटे को हाथ-पैर बांध कर पेड़ पर लटकाया वाराणसी के वाजिदपुर गांव के पूर्व प्रधान प्रेम कुमार के बेटे बृजेश (22) का शव शुक्रवार की सुबह घर से चंद कदम की दूरी पर नीम के पेड़ की डाल के सहारे फंदे से लटका मिला 10.पार्श्व गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का 74 साल की उम्र में निजी अस्पताल में निधन प्रख्यात पार्श्व गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का शु्क्रवार दोपहर 1.04 बजे चेन्नई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया है।  

25 सितंबर ऑडियो बुलेटिन: मिनटों में सुनें अबतक की हर खबर का अपडेट

1.0x
  • 1.5x
  • 1.25x
  • 1.0x
10
10
X

सभी 680 एपिसोड

अमेरिका के टेक्सास से दुखद खबर आई है। यहां मंगलवार सुबह एक प्राथमिक विद्यालय में 18 साल के युवक ने ताबड़तोड़ गोलीबारी कर 21 लोगों की जान ले ली। मृतकों में 19 बच्चे व दो शिक्षक हैं।
 

मॉर्निंग वॉक बुलेटिन:अमेरिका में गोलीबारी में 21 की मौत, यासीन मलिक को अदालत सुना सकती है सजा

यूपी की योगी सरकार ने हर हाथ को काम के संकल्प के साथ बड़े पैमाने पर युवाओं को रोजगार देने का प्लान तैयार किया है। सेवायोजन विभाग की ओर से उत्तर प्रदेश के 18 मंडल मुख्यालयों पर प्रति माह रोजगार मेले को आयोजित किया जाएगा। इसके साथ ही विभाग की ओर से यूपी के हर जिले में प्रत्येक सप्ताह रोजगार मेला आयोजित होगा।

ज्ञानवापी मामले में वाराणसी जिला जज की अदालत मंगलवार को यह फैसला सुनाएगी कि सुप्रीम कोर्ट से उसे ट्रांसफर की गई याचिकाओं में सबसे पहले किस पर सुनवाई होगी।

मॉर्निंग वॉक बुलेटिन:हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग को और प्रगाढ़ करने पर चर्चा करेंगे क्वाड नेता, ज्ञानवापी मामले में आएगा फैसला

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर रहती हैं। अब उन्होंने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार राज्य के मामलों में हस्तक्षेप करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है।

मॉर्निंग वॉक बुलेटिन:ज्ञानवापी मामले में आज होगी सुनवाई, क्वाड के लिए पीएम मोदी पहुंचे जापान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अल्प प्रवास पर ग्वालियर पहुंचे हैं। सीएम ने डीजल-पेट्रोल के दामों में हुई कटौती को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है। सीएम शिवराज ने कहा कि डीजल-पेट्रोल और रसोई गैस सहित कई उत्पादों पर जो महंगाई बढ़ी थी वह कम हो इसलिए उन्होंने बड़ी राहत दी है।

मॉर्निंग वॉक बुलेटिन: केंद्र सरकार ने जनता को दी बड़ी राहत, नौकरशाहों के हाथों में होगी दिल्ली नगर निगम की कमान

सीएम योगी बोले विधानसभा और संसद में हंगामा करने वाले सत्ता से बाहर हुए समेत 10 बड़ी खबरें

आवाज

  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00