ऑडियो बुलेटिन
आज की बड़ी खबरें

29 सितंबर ऑडियो बुलेटिन: मिनटों में सुनें अबतक की हर खबर का अपडेट

29 September 2020

Play
2:12
1.पीएम मोदी ने नमामि गंगे मिशन के तहत छह बड़ी परियोजनाओं का किया लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत तैयार छह परियोजनाओं का ऑनलाइन लोकार्पण किया। 2.हिंद-प्रशांत क्षेत्र भारत से सहयोग बढ़ाएगा आस्ट्रेलिया हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन को चित करने के लिए ऑस्ट्रेलिया भारत जैसे देशों के साथ सहयोग बढ़ाएगा। ऑस्ट्रेलिया की रक्षामंत्री लिंडा रेनॉल्ड ने कहा, हम हिंद प्रशांत क्षेत्र में सुरक्षित और मुक्त व्यापार के पक्षधर हैं 3.हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार युवती की मौत हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार चंदपा क्षेत्र की 22 वर्षीय युवती ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उपचार के दौरान 29 सितंबर की सुबह करीब 6:00 बजे दम तोड़ दिया। 4.दीपिका, सारा और श्रद्धा के बैंक खातों की जांच की तैयारी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो अब बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों दीपिका पादुकोण, सारा अली खान और श्रद्धा कपूर के बैंक खातों की जांच करेगी। 5.उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी ने यूपीए से तोड़ा नाता आरएलएसपी प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने यूपीए से नाता तोड़ लिया है। बताया जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा बीएसपी और वीआईपी पार्टी के साथ मिलकर तीसरा मोर्चा का गठन करेंगे। 6.वायुसेना प्रमुख बोले- चीन के साथ ना ही युद्ध की स्थिति है और ना ही शांति की चीन के साथ लगी भारत की उत्तरी सीमाओं पर बनी तनाव की स्थिति को लेकर भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने कहा कि यहां पर वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य असहज स्थिति में है। यहां पर ना ही युद्ध की स्थिति है और ना ही शांति बनी हुई है।  7.गुजरात: वडोदरा में देर रात निर्माणाधीन इमारत गिरी गुजरात के वडोदरा में सोमवार देर रात एक निर्माणाधीन इमारत के गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, यह हादसा वडोदरा के बावामनपुरा इलाके में हुआ। 8.कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए बढ़ा समुद्री शार्क का शिकार कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए अब दुनिया में तेजी से समुद्री शार्क का शिकार किया जा रहा है। कई वाइल्डलाइफ जानकार इस बात की चेतावनी दे चुके हैं 9.एक अक्तूबर से घरेलू विमान टर्मिनल-2 से भी संचालित होगी इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का टर्मिनल नंबर-2 करीब छह महीने बाद खुलने जा रहा है। एक अक्तूबर से इंडिगो व गो-एयर के ज्यादातर विमान इसी टर्मिनल से संचालित होंगे 10.एलओसी पर जम्मू से कश्मीर तक गोलाबारी पाकिस्तान ने एलओसी पर जम्मू से लेकर कश्मीर तक कई स्थानों पर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलाबारी की। अग्रिम चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया।  

29 सितंबर ऑडियो बुलेटिन: मिनटों में सुनें अबतक की हर खबर का अपडेट

1.0x
  • 1.5x
  • 1.25x
  • 1.0x
10
10
X

सभी 682 एपिसोड

मॉर्निंग वॉक बुलेटिन: मोदी सरकार के आठ साल पूरे, काबुल में हुए बम विस्फोट में 16 की मौत

अलगाववादी नेता यासीन मलिक को दिल्ली की विशेष अदालत ने टेरर फंडिंग के दो अलग-अलग मामलों में उम्रकैद की सजा सुनाई है. मलिक पर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. फैसले के दौरान मलिक कोर्ट रूम में मौजूद रहे. यासीन मलिक पर फैसले को देखते हुए कोर्ट में भारी सुरक्षा का इंतजाम किया गया था

अमेरिका के टेक्सास से दुखद खबर आई है। यहां मंगलवार सुबह एक प्राथमिक विद्यालय में 18 साल के युवक ने ताबड़तोड़ गोलीबारी कर 21 लोगों की जान ले ली। मृतकों में 19 बच्चे व दो शिक्षक हैं।
 

मॉर्निंग वॉक बुलेटिन:अमेरिका में गोलीबारी में 21 की मौत, यासीन मलिक को अदालत सुना सकती है सजा

यूपी की योगी सरकार ने हर हाथ को काम के संकल्प के साथ बड़े पैमाने पर युवाओं को रोजगार देने का प्लान तैयार किया है। सेवायोजन विभाग की ओर से उत्तर प्रदेश के 18 मंडल मुख्यालयों पर प्रति माह रोजगार मेले को आयोजित किया जाएगा। इसके साथ ही विभाग की ओर से यूपी के हर जिले में प्रत्येक सप्ताह रोजगार मेला आयोजित होगा।

ज्ञानवापी मामले में वाराणसी जिला जज की अदालत मंगलवार को यह फैसला सुनाएगी कि सुप्रीम कोर्ट से उसे ट्रांसफर की गई याचिकाओं में सबसे पहले किस पर सुनवाई होगी।

मॉर्निंग वॉक बुलेटिन:हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग को और प्रगाढ़ करने पर चर्चा करेंगे क्वाड नेता, ज्ञानवापी मामले में आएगा फैसला

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर रहती हैं। अब उन्होंने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार राज्य के मामलों में हस्तक्षेप करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है।

मॉर्निंग वॉक बुलेटिन:ज्ञानवापी मामले में आज होगी सुनवाई, क्वाड के लिए पीएम मोदी पहुंचे जापान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अल्प प्रवास पर ग्वालियर पहुंचे हैं। सीएम ने डीजल-पेट्रोल के दामों में हुई कटौती को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है। सीएम शिवराज ने कहा कि डीजल-पेट्रोल और रसोई गैस सहित कई उत्पादों पर जो महंगाई बढ़ी थी वह कम हो इसलिए उन्होंने बड़ी राहत दी है।

आवाज

  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00