लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

फिरोजाबाद
सत्ता का संग्राम

चूड़ियां रंगीन लेकिन बेरंग-सी अपनी जिंदगी'कांच की नगरी फिरोजाबाद के मजदूरों की यह व्यथा जानिए

26 November 2021

Play
6:29
 पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से होते हुए 'अमर उजाला' का चुनावी रथ 'सत्ता का संग्राम' आज पहुंचा कांच की नगरी फिरोजाबाद में। फिरोजाबाद शहर चूड़ियों के निर्माण के लिए काफी मशहूर है। यहां के ज्यादातर लोग इसी कारोबार से जुडे हैं। यहां चूड़ियों के 100 कारखाने हैं और 90 फीसदी लोग इसी काम से जुड़े हैं

चूड़ियां रंगीन लेकिन बेरंग-सी अपनी जिंदगी'कांच की नगरी फिरोजाबाद के मजदूरों की यह व्यथा जानिए

1.0x
  • 1.5x
  • 1.25x
  • 1.0x
10
10
X

सभी 269 एपिसोड

यूपी में हर बार की तरह इस बार भी राजा भैया, धनंजय सिंह, बृजेश सिंह के भतीजे सुशील रमाकांत यादव समेत कई बाहुबली चुनाव मैदान में हैं. प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से रघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया आगे चल रहे हैं. वहीं, धनंजय सिंह और  विजय मिश्रा पीछे चल रहे हैं. आईए जानते हैं बाहुबलियों का हाल...
 

 राकेश टिकैत के गढ़ में भाजपा का क्या हाल है...राकेश टिकैत का मुजफ्फरनगर में काफी दबदबा माना जाता है. यहीं की बुढ़ाना विधानसभा सीट से आरएलडी को बढ़त हासिल है. आरएलडी के राजपाल सिंह बालियान आगे चल रहे हैं...जबकि दूसरे नंबर पर बीजेपी उम्मीदवार उमेश मलिक हैं, जिन्हें दोपहर 12 बजे तक 45.29 फीसदी वोट मिले हैं. 

पंजाब में वोटों की गिनती शुरू हो गई है. मोगा से कांग्रेस उम्मीदवार और अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद भी पीछे चल रही हैं. मोगा विधानसभा सीट पर अब तक कुल हुए 15 चुनावों में से ये सीट 10 बार कांग्रेस पार्टी के कब्जे में रही है. 

इंतजार की घड़ियां खत्म होने को हैं। आज पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे सबके सामने होंगे। इस चुनाव में कुछ चर्चित सीटें हैं जिन पर सबकी निगाहें हैं।

उत्तर प्रदेश की मऊ सदर विधानसभा सीट पर सभी की निगाहें हैं. इस सीट पर जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी मैदान में हैं. अब्बास सपा गठबंधन के तहत सुभासपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों के रुझान आने शुरू हो गए हैं। राजनीतिक दलों के अलावा जनता की नजरें मौजूदा मुख्यमंत्रियों पर भी बनी हुई है।

गोवा की 40 सीटों के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है। गोवा में एक ही चरण में 14 फरवरी को मतदान हुए थे, गोवा की 40 सीटों के लिए 301 उम्मीदवार मैदान में उतरे थे। 

पंजाब में सभी सीटों के रुझान आ गए हैं। इसमें किसी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है। हालांकि आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनती दिख रही है। कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू समेत कई दिग्गज पीछे चल रहे हैं...आईए जानते है बड़े चेहरों का हाल...
 

उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा के चुनाव के लिए मतगणना जारी है। यूपी के शुरुआती रुझानों में भाजपा को बहुमत मि ल गया है। भाजपा को 203 सीटों के पार पहुंच गई, सपा 100 पर है। समाजवादी पार्टी के आजम खां आगे चल रहे हैं। भाजपा पूर्वांचल और अवध में आगे, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में उसे सपा से कड़ी टक्कर मिल रही है। 

उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा के चुनाव के लिए मतगणना जारी है। यूपी के शुरुआती 70 मिनट के रुझानों में भाजपा 150 सीटों के पार पहुंच गई, सपा 82 पर है। भाजपा पूर्वांचल और अवध में आगे, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में उसे सपा से कड़ी टक्कर मिल रही है। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पीछे चल रहे हैं। 

आवाज

एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00