बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
अपार धन की प्राप्ति हेतु कामिका एकादशी को कराएँ श्री लक्ष्मी-विष्णु जी का विष्णुसहस्त्रनाम - फ्री, रजिस्टर करें
Myjyotish

अपार धन की प्राप्ति हेतु कामिका एकादशी को कराएँ श्री लक्ष्मी-विष्णु जी का विष्णुसहस्त्रनाम - फ्री, रजिस्टर करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

पंजाब: गैंगस्टर रणदीप सिंह कंधोवालिया समेत तीन को गोलियां मारी, राणा की हालत गंभीर

अमृतसर के मजीठा रोड स्थित केडी अस्पताल में अज्ञात हमलावरों ने मंगलवार की रात गैंगस्टर रणदीप सिंह राणा कंधोवालिया और उसके दो साथियों को गोलियां मार दी। कंधोवालिय़ा को एक गोली सिर में और एक गोली उसकी छाती में लगी, जबकि उसके दोनों साथियों के कंधे में एक-एक गोली लगी। राणा कंधोवालिया अपने दो साथियों के साथ अस्पताल में दाखिल अपनी महिला रिश्तेदार का हाल जानने पहुंचा था। 

वहीं चार अज्ञात हमलावरों ने उन पर गोलियां चला कर कंधोवालिया सहित तीनों को जख्मी कर दिया। गोलियां मारने के बाद आरोपी सफेद रंग की क्रेटा कार में सवार होकर वहां से फरार हो गए। जानकारी मिलते ही पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल, डीसीपी मुखविंदर सिंह भुल्लर, एडीसीपी संदीप मलिक और अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

गौर हो कि सीमांत हलका अटारी के गांव कंधोवालिया का रणदीप सिंह उर्फ राणा उर्फ कंधोवालिया आजकल जेल से जमानत पर बाहर आया था। रात में वह अपने दोस्त शिरोमणि अकाली दल के स्टूडेंट विंग के प्रधान तेजवीर सिंह और एक अन्य साथी के साथ अपनी किसी रिश्तेदार का हाल जानने के लिए केडी अस्पताल पहुंचा था। 

हरियाणा की रहने वाली यह महिला रिश्तेदार पिछले करीब एक सप्ताह से अस्पताल में उपचाराधीन थी। जैसे ही वह अस्पताल में दाखिल हुआ तो कार सवार दो युवक भी उसके पीछे-पीछे आ गए।
... और पढ़ें
केडी अस्पताल के बाहर लगी भीड़ केडी अस्पताल के बाहर लगी भीड़

गुरनाम चढ़ूनी का मिशन पंजाब शुरू: किसान नेता का एलान, 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव में सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे  

संयुक्त किसान मोर्चे के नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने पंजाब में चुनावी मुहिम का बिगुल फूंक दिया है। गढ़शंकर में किसान नेताओं से मीटिंग में उन्होंने 2022 विधानसभा चुनाव में 117 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है। उन्होंने इसे मिशन पंजाब का नाम दिया है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रधान चढूनी ने गढ़शंकर में किसानों के साथ मीटिंग की। इस दौरान उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं का समाधान करने के लिए अब स्वयं राजनीति के मैदान में उतरना होगा। 

उन्होंने कहा कि अब तक सभी राजनीतिक दलों ने किसानों को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है लेकिन उनके हित में कभी कोई कार्य नहीं किया गया। 2022 में पंजाब में सरकार बनाने के बाद भारत मिशन के तहत देश में सरकार बनाई जाएगी। 


उन्होंने कहा कि किसान यूनियन के बैनर तले नहीं बल्कि पंजाब मिशन के बैनर तले राज्य की 117 सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने यह प्रस्ताव लोगों के सामने रखा है और आशा है कि सब लोग इसे स्वीकार करेंगे। उन्होंने किसान नेता राजेवाल के 51 साल के संघर्ष पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह बता सकते हैं कि उन्होंने इन वर्षों में संघर्ष में क्या हासिल किया। 

चढ़ूनी पहले भी कह चुके हैं कि बीजेपी को हराने से कृषि कानून वापस नहीं होंगे। जब तक किसान सत्ता में नहीं आएगा, तब तक किसान का भला नहीं हो सकता। केवल भाजपा को हराने से तीनों कृषि कानून वापस नहीं होंगे। अगर कृषि कानून वापस हो भी गए तो केवल किसान का डेथ वारंट रद्द होगा। किसान की हालत आज वेंटिलेटर पर है और किसान का संपूर्ण भला करने के लिए वोट लुटेरे गिरोह से छीनकर किसान को सत्ता अपने हाथ में लेनी होगी। मिशन यूपी की जगह मिशन पंजाब शुरू करने की बात कहने पर गुरनाम सिंह चढ़ूनी को संयुक्त मोर्चा से सात दिन के लिए निलंबित कर दिया गया था।
... और पढ़ें

पंजाब: कैबिनेट विस्तार की अटकलें, आंदोलनरत महिला किसान की मौत, पढ़ें- प्रदेश की पांच बड़ी खबरें

पंजाब में कैबिनेट विस्तार की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर से मुलाकात की। उधर, मंगलवार को पंजाब और जम्मू-कश्मीर की सीमा के करीब रणजीत सागर झील में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया। इन सबके बीच पंजाब में कोरोना संक्रमण का खतरा बरकरार है। प्रदेश की 37 फीसदी आबादी खतरे की जद में है। अमृतसर की महिला किसान की कुंडली बॉर्डर में आंदोलन के दौरान मौत हो गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के वास्तविक कारणों का पता चल सकेगा। पढ़ें- पंजाब की पांच बड़ी खबरें...

किसान आंदोलन में महिला किसान की मौत

कुंडली बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ जारी आंदोलन में शामिल पंजाब की बुजुर्ग महिला किसान की मौत हो गई। शुरुआती जांच में मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। 
यहां पढ़ें विस्तृत खबरें

सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार

पंजाब के पठानकोट के पास मंगलवार सुबह सेना की 254 आर्मी एविएशन स्क्वाड्रन का हेलीकॉप्टर रणजीत सागर झील में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर काफी नीचे उड़ रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक झील में गिरने से पहले जहाज लड़खड़ा रहा था। पायलट ने बहादुरी और सूझबूझ से उसे पहाड़ी से टकराने से बचा लिया और सीधे झील में गिरा दिया। हेलीकॉप्टर का मलबा झील में उतरा रहा है। यहां पढ़ें विस्तृत खबरें
... और पढ़ें

पंजाब: पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी की मुश्किलें बढ़ीं, भ्रष्टाचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज

पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी की मुश्किलें फिर बढ़ गईं हैं। विजिलेंस ब्यूरो फ्लाइंग स्क्वाड-1 ने सैनी समेत छह लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। अन्य आरोपियों में पीडब्ल्यूडी के कार्यकारी इंजीनियर निम्रतदीप सिंह, सुरिंदर जीत सिंह, अजय कौशल, प्रद्युम्न सिंह और अमित सिंगला शामिल हैं। 

विजिलेंस ने सैनी की गिरफ्तारी के लिए सोमवार को चंडीगढ़ स्थित उनकी कोठी समेत कई जगह दबिश दी लेकिन वह नहीं मिले। जानकारी के मुताबिक, विजिलेंस ब्यूरो की ओर से दर्ज केस में बताया गया है कि निम्रतदीप सिंह के परिवार ने एक अप्रैल 2004 से लेकर 10 दिसंबर 2020 तक करीब 35 अचल संपत्तियां बनाईं हैं। इनमें चंडीगढ़ के सेक्टर-20 की कोठी नंबर 3048 भी शामिल है। 

निम्रतदीप सिंह के पिता सुरिंदरजीत सिंह ने अपनी कोठी का फर्स्ट फ्लोर ढाई लाख रुपये के हिसाब से 11 महीने के लिए सुमेध सिंह सैनी को किराए पर दिया था। यह एग्रीमेंट 15 अक्तूबर 2018 को हुआ था। एफआईआर के मुताबिक, ऐसे में 11 महीने का कुल किराया 27.5 लाख रुपये बनता था लेकिन एग्रीमेंट के शुरू होने से पहले ही सैनी ने 40 लाख रुपये सिक्योरिटी मनी और दो महीने का एडवांस किराया पांच लाख रुपये उन्हें दे दिया था।

सैनी की ओर से इस दौरान कुल 45 लाख का भुगतान किया गया, जो कि 11 महीने के किराए से ज्यादा है। इसके अलावा सैनी ने अगस्त 2018 से अगस्त 2020 तक सुरिंदरजीत सिंह के खाते में 6.40 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए, जबकि यह भुगतान रेंट डीड के नियमों और शर्तों के मुताबिक नहीं है। इसके अलावा दो करोड़ रुपये का और भुगतान भी किया गया है।
... और पढ़ें

कपूरथला: अमेरिका के जार्जिया में पंजाबी युवक को गोली मारी, अस्पताल में भर्ती, आरोपी गिरफ्तार

पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी
कपूरथला के बेगोवाल के मूल निवासी युवक की अमेरिका के जार्जिया में एक अमेरिकी नागरिक ने गोली मार दी। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवक पर गोली उस समय चलाई गई, जब वह अपने स्टोर पर काम कर रहा था। उधर, अमेरिकी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

यह पूरा घटनाक्रम स्टोर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया, जिसकी मदद से पुलिस आरोपी को पकड़ने में सफल रही। अमेरिका के जार्जिया में स्टोर पर काम करने वाला 37 वर्षीय करणजीत सिंह पंजाब के कपूरथला जिले के बेगोवाल का रहने वाला है। उसके पिता बलविंदर सिंह पंजाब पुलिस से बतौर निरीक्षक सेवानिवृत्त हैं। 

उन्होंने बताया कि करणजीत सिंह साल 2009 में अमेरिका गया था और चार साल बाद स्थायी होने के बाद पंजाब लौट आया और साल 2014 में उसका विवाह कर दिया गया। इस समय वह अपनी पत्नी और दो छोटे बच्चों के साथ अमेरिका में ही रह रहा है। उन्होंने बताया कि अमेरिकी समय के मुताबिक एक अगस्त को स्टोर खोलने के बाद करणजीत वहां काम कर रहा था। तभी अचानक वहां पर अमेरिकी नागरिक स्टोर में आया। उसके हाथ में पिस्टल थी, आरोपी ने आते ही करणजीत पर गोली चला दी। जिससे करणजीत गंभीर जख्मी हो गया। 

जख्मी हालत में उसे नॉर्थ ईस्ट जार्जिया मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों के अनुसार गोली करणजीत के पेट में लगने के बाद दाहिनी जांघ में चली गई। बलविंदर सिंह ने बताया कि डॉक्टरों ने पेट का ऑपरेशन कर दिया है और आगे का इलाज जारी है। उन्होंने यह भी बताया कि गोली मारने वाले अमेरिकी व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
... और पढ़ें

नेपाल से पंजाब में गांजा की तस्करी: फगवाड़ा में 15 किलो के साथ तीन गिरफ्तार, फिरोजपुर में 15 को पकड़ा

नशे के खिलाफ जारी अभियान के तहत पंजाब के फगवाड़ा में पुलिस ने नेपाल से जुड़े गांजा तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे में से 15 किलो गांजा बरामद किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान बिहार के भागलपुर निवासी अवतार सिंह जो अब जालंधर के अशोक नगर में रहता है, लखविंदर सिंह उर्फ गोरा निवासी छोटा सूरतानपुर (रूपनगर) व गुरप्रीत सिंह निवासी रसूलपुर (रूपनगर) के रूप में हुई है।

वरिष्ठ पुलिस कप्तान (एसएसपी) हरकमलप्रीत सिंह खख ने जारी बयान में बताया कि जिले में असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए एसपी फगवाड़ा सरबजीत सिंह और डीएसपी परमजीत सिंह की निगरानी में विशेष टीमों का गठन किया गया था। एसएसपी खख ने बताया कि सूचना मिलने पर सीआईए स्टाफ के प्रमुख सिकंदर सिंह व एएसआई परमजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस दल फगवाड़ा बाईपास के पास गश्त कर रहा था।

इसी दौरान नवांशहर की ओर से आ रही निजी बस को शक के आधार पर रोककर जांच की। इस दौरान प्लास्टिक का एक पैकेट बरामद हुआ। जांच में पैकेट में 15 किलो गांजा बरामद हुआ। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

खख ने बताया कि जांच में पता चला कि आरोपी नशे की खेप नेपाल से तस्करी कर ला रहे थे। गिरफ्तार आरोपी अवतार सिंह ने स्वीकार किया कि ये गांजा नेपाल से बिहार के भागलपुर पहुंचा था। भागलपुर अंतरराष्ट्रीय सीमा से महज 200 किमी की दूरी पर है।
खख ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों को पुलिस मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करेगी और उनका रिमांड मांगा जाएगा। 

एसएसपी ने कहा कि नेटवर्क में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार किया जायेगा। पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि ड्राइवर के खिलाफ 2018 में नशा तस्करी का मामला दर्ज है, बाकी के बारे में पता लगाया जा रहा है। आरोपियों को नेपाल से 3-4 हजार रुपये का पैकट मिलता था जो आगे 18-20 हजार रुपये में बेचते थे।

नशीले पदार्थों के साथ 15 गिरफ्तार
उधर, फिरोजपुर में पुलिस ने कई स्थानों से 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 92 ग्राम हेरोइन, 290 नशे की गोलियां, 130 लीटर अवैध शराब व 81400 ड्रग्स मनी पकड़ी है। विभिन्न थानों की पुलिस ने 15 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यह जानकारी एसएसपी भागीरथ सिंह मीणा ने दी है।

पुलिस ने आरोपी राजीव निवासी बस्ती आवा को पांच ग्राम हेरोइन, जसवीर सिंह व विलसन निवासी वार्ड-32 बस्ती भट्टियां वाली से आठ ग्राम हेरोइन, 21000 ड्रग्स मनी व एक कंप्यूटर कंडा, सुखदेव सिंह निवासी फत्तू वाला को साठ ग्राम हेरोइन, गोरा निवासी गांव लूथ्थड़ से पांच ग्राम हेरोइन, सूखा निवासी खानू वाली बस्ती से पांच ग्राम हेरोइन, जगजीत सिंह निवासी बस्ती माछियां से 20 नशे की गोलियां, कुलवंत सिंह निवासी फत्तू वाला से 70 नशे की गोलियां व बलविंदर सिंह निवासी छांगा खुर्द से 200 नशे की गोलियां पकड़ी हैं। इनके अलावा भी पुलिस ने कई आरोपियों को नशीले पदार्थों के साथ पकड़ा है।
... और पढ़ें

पंजाब: अमृतसर की बेटी ने टोक्यो में रचा इतिहास और स्कूलों में फिर शुरू हुई पढ़ाई...पढ़ें पांच बड़ी खबरें

पंजाब में सरकार का बड़ा फैसला: अब कृषि भूमि और लाल लकीर क्षेत्र में भी लग सकेंगे उद्योग

पंजाब में कृषि भूमि और लाल लकीर क्षेत्र में भी उद्योग लग सकेंगे। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को राज्य में औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ग्रीन और ऑरेंज जोन के उद्योगों के लिए चेंज ऑफ लैंड यूज (सीएलयू) की मंजूरी दी है। रेड जोन वाले उद्योगों के लिए अलग जोन बनाने का आदेश जारी किया है। 

मास्टर प्लान के खेती क्षेत्र में औद्योगिक गतिविधियों की अनुमति देने की नीति के अंतर्गत सीएलयू, लाल लकीर या कम-से-कम 6 करम (30-33 फुट) पहुंच मार्ग की नजदीकी आबादी (कम-से-कम 50 पक्के मकान) के लिए क्रमश: 100 मीटर और 250 मीटर दूरी पर ग्रीन और ऑरेंज इंडस्ट्री के लिए लागू होने योग्य होगा। 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पंजाब रीजनल एंड टाउन प्लानिंग डेवलपमेंट बोर्ड की 42वीं मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री, जोकि इसके चेयरमैन भी हैं, ने कहा कि सभी रेड, ग्रीन और ऑरेंज इंडस्ट्रियल जोन की इकाइयों द्वारा पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के निर्धारित नियमों का पालन किया जाना चाहिए। जीरो डिस्चार्ज या उपचारित पानी के इस्तेमाल के लिए संभावित उपयोगकर्ताओं की सहमति होनी चाहिए। 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन