बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

भारत-पाक सीमा पर मिला हथियारों का जखीरा: आईएसआई की साजिश आई सामने, बीएसएफ का सर्च ऑपरेशन जारी

संवाद न्यूज एजेंसी, अमृतसर (पंजाब) Published by: ajay kumar Updated Mon, 19 Jul 2021 11:42 PM IST

सार

पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल के जवानों को सोमवार की रात बड़ी सफलता हाथ लगी है। संयुक्त ऑपरेशन के दौरान जवानों ने भारत-पाक सीमा के पास से हथियारों का जखीरा बरामद किया है। बरामद हथियारों में आठ पिस्तौल, 16 मैगजीन और 271 कारतूस शामिल हैं। अभी संयुक्त सर्च अभियान जारी है। 
विज्ञापन
भारत-पाक सीमा के पास से बरामद हथियार।
भारत-पाक सीमा के पास से बरामद हथियार। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
ख़बर सुनें

विस्तार

सीमा सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस ने सोमवार की देर रात भारत-पाक सीमा पर संयुक्त सर्च अभियान के दौरान हथियारों का बड़ा जखीरा पकड़ा है। घरिंडा थाना के तहत बीओपी अमरकोट इलाका में कटीली तारों के पास एक खेत में दबा कर रखे हैंड बैग के अंदर से आठ पिस्तौल, 16 मैगजीन और 271 कारतूस बरामद किए हैं। समाचार लिखे जाने तक पुलिस और बीएसएफ का ऑपरेशन जारी रहा। आशंका है कि हथियारों और हेरोइन की बड़ी खेप छुपा कर रखी गई है।
विज्ञापन


दूसरी तरफ पुलिस ने सीमावर्ती गांव में रहने वाले कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरु कर दी है। अमृतसर देहात पुलिस को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने कुछ तस्करों के साथ मिलकर हथियारों की खेप सीमा पर निगरानी चौकी पालोपत्ती अमरकोट के पास कटीली तारों के पास पिलर नंबर 145 के नजदीक एक खेत में छुपा कर रखी है।


इसी आधार पर पुलिस अधिकारियों ने बीएसएफ की 103 बटालियन के कमांडेंट के साथ संयुक्त रूप से सर्च अभियान शुरू कर दिया। करीब तीन घंटों के बाद देर रात खेत में दबा कर रखा गया एक हैंड बरामद कर लिया गया। बैग में आठ पिस्तौल, 16 मैगजीन और 271 जिंदा कारतूस बरामद कर लिए। आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने आतंकी संगठनों और गैंगस्टर के साथ मिलकर 15 अगस्त को आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए यह हथियार भेजे होंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us