लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Punjab ›   Amritsar News ›   Former Dy CM OP Soni did not appear before Vigilance in disproportionate assets case

Amritsar: विजिलेंस के सामने पेश नहीं हुए ओपी सोनी, वकील के साथ आए भतीजे ने मांगा सात दिन का समय

संवाद न्यूज एजेंसी, अमृतसर (पंजाब) Published by: निवेदिता वर्मा Updated Tue, 06 Dec 2022 04:55 PM IST
सार

आय से अधिक संपत्ति की शिकायत होने की शिकायत के बाद पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने पूर्व उपमुख्यमंत्री को नोटिस जारी कर 25 नवंबर को पेश होने को कहा था, लेकिन शहर से बाहर होने के चलते सोनी 29 नवंबर को ब्यूरो के एसएसपी वरिंदर सिंह के समक्ष पहुंचे थे। 

पूर्व उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी।
पूर्व उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी। - फोटो : फाइल
विज्ञापन

विस्तार

पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री ओपी सोनी कुछ कारणों के चलते मंगलवार को विजिलेंस ब्यूरो के समक्ष पेश नहीं हुए। सोनी की ओर से वकील के साथ ब्यूरो के दफ्तर पहुंचे उनके भतीजे विकास सोनी ने सात दिन का समय मांगा है। ब्यूरो की तरफ से 29 नवंबर को संपत्ति बाबत दिया गया प्रोफार्मा भरकर सोनी को मंगलवार को दफ्तर में जमा करवाना था। 



गौर हो कि आय से अधिक संपत्ति की शिकायत होने की शिकायत के बाद पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने पूर्व उपमुख्यमंत्री को नोटिस जारी कर 25 नवंबर को पेश होने को कहा था, लेकिन शहर से बाहर होने के चलते सोनी 29 नवंबर को ब्यूरो के एसएसपी वरिंदर सिंह के समक्ष पहुंचे और मामले की जांच में पूर्ण सहयोग करने का भरोसा दिया। तब उन्होंने एसएसपी को बताया था कि वे विधानसभा के सात-आठ चुनाव लड़ चुके हैं और हर बार उन्होंने चुनावों के नामांकन पत्र के साथ अपनी और अपने परिवारिक सदस्यों की संपत्ति का ब्योरा चुनाव कमीशन को एफिडेविट के रूप में दिया है।


विजिलेंस ब्यूरो दफ्तर ने पूर्व उप मुख्यमंत्री को प्रोफार्मा दिया, जो उन्हें भरने के बाद मंगलवार को ब्यूरो के दफ्तर में देना था। एसएसपी वरिंदर सिंह ने बताया कि वे शहर से बाहर हैं और वहां डीएसपी उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि ओपी सोनी के रिश्तेदार द्वारा मैसेज भेजकर कुछ और समय मांगा है, जो उन्हें दे दिया गया है। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00