लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Punjab ›   Amritsar News ›   NRI's gift to his village: with 1.5 crore changed government school

एनआरआई का अपने गांव को तोहफा : डेढ़ करोड़ से सरकारी स्कूल की बदली नुहार

Punjab Bureau पंजाब ब्‍यूरो
Updated Sat, 03 Dec 2022 11:00 PM IST
NRI's gift to his village: with 1.5 crore changed government school
विज्ञापन
संवाद न्यूज एजेंसी

गुरदासपुर। सीमावर्ती जिला गुरदासपुर की कलानौर तहसील के नड़ावाली गांव में जन्मे डॉ. कुलजीत सिंह गोसल ने अपनी मेहनत की कमाई से करीब डेढ़ करोड़ रुपये खर्च कर अपने गांव के सरकारी प्राइमरी एलिमेंट्री स्कूल की नुहार बदल दी है। पंजाब के वित्त मंत्री ने सरकारी प्राइमरी स्कूल नड़ावाली की इमारत का उद्घाटन पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा और ग्रामीण विकास और पंचायत और एनआरआई मामलों के मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने संयुक्त रूप से किया।
पंजाब के वित्त मंत्री ने सरकारी प्राइमरी तथा एलिमेंट्री स्कूल नड़ावाली की इमारत को देखने के बाद पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि प्रवासी भारती डॉ. कुलजीत सिंह गोसाल इस सेवा के लिए बधाई और धन्यवाद के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र के इस गांव के सरकारी स्कूल का गोसल ने अपनी नेक कमाई से इतना खूबसूरत रूप दिया है कि बड़े कान्वेंट स्कूल भी उसकी बराबरी नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि अन्य प्रवासी भारतीयों को भी डॉ. कुलजीत सिंह गोसल की तरह अपने गांवों के विकास के लिए आगे आना चाहिए।

हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि राज्य के लोगों की बेहतरी के लिए पंजाब सरकार का खजाना हमेशा खुला है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी सुधार लाना आम आदमी पार्टी सरकार का मुख्य एजेंडा है और राज्य सरकार ने इस बार शिक्षा बजट में 17 प्रतिशत की वृद्धि की है।
इस अवसर पर प्रवासी भारतीय मामलों के मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि पंजाब सरकार राज्य के विकास में प्रवासी भारतीयों का सहयोग लेगी। उन्होंने कहा कि डॉ. कुलजीत सिंह गोसल द्वारा किया गया यह कार्य सराहनीय है और इससे प्रेरणा लेकर अन्य प्रवासी पंजाबी भी अपने गांवों के विकास में सहयोग करेंगे। इस मौके पर डॉ. कुलजीत सिंह गोसल ने बताया कि इस पूरे प्रोजेक्ट पर उन्होंने करीब 1.50 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। डॉ. गोसल का कहना है कि अपने स्कूल का चेहरा बदलने से उन्हें जो संतुष्टि मिलती है, वह किसी और चीज से कहीं ज्यादा है। उन्होंने एलान किया कि पंजाब सरकार जब नड़ावाली स्कूल को अपग्रेड करेगी तो वह नई इमारत का सारा खर्च वह करेंगे।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री हरपाल सिंह चीमा और कुलदीप सिंह धालीवाल ने प्रवासी भारतीय डॉ. कुलजीत सिंह गोसल व उनके परिवार को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। गांव नड़ावाली की पंचायत ने भी डॉ. गोसल को सम्मानित किया।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00