पंजाब: तरनतारन में दिखे दो पाकिस्तानी ड्रोन, फायरिंग के बाद लौटे, बीएसएफ-पंजाब पुलिस ने चलाया सर्च आपरेशन 

संवाद न्यूज एजेंसी, तरनतारन (पंजाब) Published by: निवेदिता वर्मा Updated Sat, 04 Sep 2021 03:57 PM IST

सार

दो दिन पहले भी सुरक्षा बलों ने फिरोजपुर में तीन पाक तस्करों द्वारा भारत सीमा घुसने के प्रयास को असफल कर दिया था। इस दौरान एक तस्कर को गोली लगी थी। जबकि, एक तस्कर पाक भागने में सफल रहा था।  
ड्रोन।
ड्रोन। - फोटो : DEMO
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पंजाब में शनिवार सुबह करीब चार बजे पाकिस्तान सीमा से दो ड्रोन खालड़ा सेक्टर में दिखाए दिए। इस पर सीमा सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस ने लगभग 50 फायर किए। जिसके बाद दोनों ड्रोन पाकिस्तान की तरफ लौट गए। फिलहाल, इस बारे में सीमा-सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस ने किसी प्रकार से आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। 
विज्ञापन


सूत्रों के मुताबिक, जिला तरनतारन के अधीन आते क्षेत्र खालड़ा सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस की तरफ से आसमान से हर गतिविधि पर अत्याधुनिक संयंत्र के माध्यम से पैनी नजर रखी जा रही थी। शनिवार सुबह चार बजे पाक की तरफ से दो ड्रोन हिंदुस्तान की सीमा में दिखाई दिए। इस पर बीएसएफ और पुलिस ने फायरिंग की, जिसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान में चला गया। इसके बाद बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने मौके पर सर्च आपरेशन चलाया।

बुधवार रात फिरोजपुर में सीमा से मिली थी हेरोइन

पंजाब के हुसैनीवाला बॉर्डर से सटी बीएसएफ की चौकी के पास बुधवार रात बीएसएफ की फायरिंग में एक पाकिस्तानी तस्कर घायल हो गया और दो तस्कर फरार होने में कामयाब हो गए। बीएसएफ को मौके से हेरोइन के दो पैकेट भी मिले हैं। 

फिरोजपुर में भारत-पाक हुसैनीवाला बॉर्डर से सटी बीएसएफ की चौकी सतपाल के नजदीक रात को फेंसिंग पार पाकिस्तान की तरफ कुछ हलचल हुई। इसके बाद बीएसएफ जवानों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। बीएसएफ की गोली से एक पाकिस्तानी तस्कर जख्मी हो गया जबकि दो तस्कर भागने में कामयाब हो गए। बीएसएफ ने जख्मी तस्कर को हिरासत में लेकर सिविल अस्पताल में दाखिल कराया है। वहीं सर्च अभियान के दौरान वहां से हेरोइन के दो पैकेट बरामद हुए हैं। 

दो हथगोलों के साथ पकड़ा गया था आतंकी

इससे पहले पंजाब पुलिस ने सोमवार को तरनतारन जिले के जौहल धालीवाला गांव निवासी सरूप सिंह को गिरफ्तार किया था। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने बताया कि आरोपी के पास से चीन निर्मित दो हथगोले (पी-86 मार्क हैंड ग्रेनेड) मिले हैं। पंजाब पुलिस के मुताबिक गिरफ्तारी से उसने राज्य में संभावित आतंकी हमले को नाकाम कर दिया है।   
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00