कपूरथला में बड़ी कामयाबी: पंजाब पुलिस ने 20 किलो हेरोइन की खेप पकड़ी, 100 करोड़ रुपये है कीमत

संवाद न्यूज एजेंसी, कपूरथला (पंजाब) Published by: ajay kumar Updated Tue, 31 Aug 2021 07:18 PM IST

सार

पंजाब की कपूरथला पुलिस को मंगलवार को बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने 20 किलो हेरोइन के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया। पंजाब पुलिस ने इस मामले की जानकारी ट्वीट कर दी। पुलिस ने कहा कि कपूरथला में 20 किलो हेरोइन के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 100 करोड़ रुपये है। कश्मीर से ट्रक के जरिए हेरोइन की खेप की तस्करी की जा रही थी। 
बरामद हेरोइन की खेप।
बरामद हेरोइन की खेप। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पंजाब की कपूरथला पुलिस ने पहली बार 20 किलो हेरोइन बरामद की है। पंजाब पुलिस के मुताबिक इसकी कीमत 100 करोड़ रुपये है। तस्करों ने कई नाकों पर पुलिस को चकमा दिया लेकिन कपूरथला की ढिलवां नाके पर पुलिस ने तलाशी के दौरान आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।। 
विज्ञापन


तस्करों की पहचान बलविंदर सिंह निवासी गांव सारंगवाल (होशियारपुर) और पीटर मसीह निवासी बस्ती दानिशमंदा (जालंधर) के रूप में हुई है। दोनों तस्कर पहले से ही आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं। पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि पुलिस टीमों ने मंगलवार को कपूरथला में हाईटेक ढिलवां नाके पर एक ट्रक और एक हुंडई आई-20 कार को रोका। 


वाहनों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 20 किलो हेरोइन की खेप बरामद हुई। डीजीपी ने कहा कि पुलिस पार्टी की ओर से उक्त दोनों वाहनों के चालकों को चेक प्वाइंट पर रुकने का संकेत दिया गया था लेकिन उन्होंने वाहन छोड़ भागने की कोशिश की हालांकि पुलिस ने थोड़ी दूर पीछा करने के बाद उन्हें पकड़ लिया।

एसएसपी कपूरथला हरकमलप्रीत सिंह खख ने कहा कि खेप को छिपाने के लिए नशा तस्करों ने ट्रक के चालक कैबिन की छत में दो विशेष बक्से बना रखे थे। डीजीपी ने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ के दौरान नशा तस्करों ने खुलासा किया कि बलविंदर सिंह ने श्रीनगर की पुरमारा मंडी से हेरोइन की तस्करी ट्रक से की थी और पीटर मसीह ने उससे खेप एकत्र की थी। 

डीजीपी ने कहा कि पुलिस को इस मामले में एक नारको-गैंगस्टर एंगल का पता चला है। पीटर मसीह को कुख्यात गैंगस्टर रजनीश कुमार उर्फ प्रीत फगवाड़ा के भाई गगनदीप की ओर से खेप लेने भेजा गया था। इस बरामदगी से पंजाब पुलिस ने पिछले 12 दिनों में अंतरराष्ट्रीय बाजार में 400 करोड़ रुपये की 78 किलोग्राम से अधिक हेरोइन को जब्त करने में कामयाबी हासिल की है। 

वहीं एसएसपी ने कपूरथला पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि गैंगस्टर प्रीत फगवाड़ा और पीटर मसीह की दोस्ती कपूरथला जेल में हुई। इस समय प्रीत फिरोजपुर जेल में बंद है। उसे प्रोडक्शन वारंट पर लाकर इस मामले को खंगाला जाएगा। दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना ढिलवां में केस दर्जकर लिया गया है। दोनों को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। ये खेप जालंधर से अमृतसर की तरफ ले जा रहे थे, आगे खेप पाकिस्तान जानी थी या कहीं और इसकी तहकीकात की जा रही है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00