पठकानकोट में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी, सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का काम लगभग पूरा

Punjab Bureau पंजाब ब्‍यूरो
Updated Wed, 04 Aug 2021 11:15 PM IST
Preparations to deal with the third wave of Corona in Pathkankot
विज्ञापन
ख़बर सुनें
पठानकोट। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर जिला पठानकोट में तैयारियां शुरू हो गई है। सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। बुधवार को विधायक अमित विज ने नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट का जायजा लिया।
विज्ञापन

विधायक ने कहा कि 10 दिन में प्लांट में ऑक्सीजन का उत्पादन शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह प्लांट हर मिनट 960 लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन करेगा। इस प्लांट से उत्पादन शुरू होने के बाद पठानकोट ऑक्सीजन सरप्लस हो जाएगा। इससे पठानकोट सिविल अस्पताल के 96 बेड के अलावा अन्य जरूरतों को भी पूरा किया जा सकेगा। इसके अलावा बधानी में 30 कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए लेवल-2 के 30 बेड लगाए गए हैं। वहां भी उतनी क्षमता का प्लांट लगाया जाएगा।

पठानकोट के सभी निजी अस्पतालों को जरूरत के हिसाब से इन हाउस ऑक्सीजन प्लांट लगाने को कहा गया है। बता दें, जिले में कोरोना के दूसरे चरण में ऑक्सीजन की शार्टेज आई थी। इसके चलते कोरोना संक्रमितों को दूसरे जिलो में रेफर करना पड़ा था। इसके बाद केंद्र से दो बार टीम सिविल अस्पताल में लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट को लेकर मुआयना करने पहुंची थी।
इन जगहों से आ रही थी ऑक्सीजन
जिले में कोरोना की दूसरी लहर में पठानकोट के ओजेएस प्लांट से 400, कांगड़ा से 250 और फतेहगढ़ साहिब से 100 ऑक्सीजन सिलिंडरों की सप्लाई हो रही थी। दूसरी लहर के चरम पर पठानकोट में व्यवस्था चरमरा गई थी। अधिकारियों ने बढ़िया प्रबंधन से हालात सुधारे और लोगों को ऑक्सीजन की कमी नहीं आने दी। अब ऑक्सीजन प्लांट लगने से पठानकोट के अस्पतालों को बड़ी राहत मिलेगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00