जालंधर: बदमाशों ने बुक डिपो पर पेट्रोल छिड़क लगाई आग, चपेट में आने से दो झुलसे, एक की मौत

संवाद न्यूज एजेंसी, जालंधर (पंजाब) Published by: ajay kumar Updated Wed, 24 Nov 2021 05:38 PM IST

सार

पंजाब के जालंधर जिले में बदमाशों ने एक पुस्तक भंडार में आग लगा दी। आरोपी इस दौरान खुद हादसे का शिकार हो गए। आग की चपेट में आने से दो बदमाश झुलस गए। इनमें एक की मौत हो गई है। मामला आदमपुर इलाके का है।
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पंजाब के आदमपुर इलाके में तीन बदमाशों ने एक बुक डिपो में पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी। तीन बदमाशों में से दो आग की चपेट में आ गए और तीसरा मौके से फरार हो गया। आग की चपेट में आने वाले एक बदमाश की झुलसने से मौत हो गई जबकि दूसरे को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। 
विज्ञापन


मृतक की पहचान बस्ती बावा खेल इलाका निवासी प्रदीप व झुलसे जितेंद्र निवासी बस्ती बावा खेल के रूप में हुई है। जितेंद्र की हालत गंभीर बनी हुई है। गंभीर रूप से झुलसे जितेंद्र को जालंधर सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक आरोपी फरार चल रहा है, जिसकी पहचान सिमरनजीत के रूप में हुई है। ऐसी आशंका है कि दुकान में आग साजिशन लगाई गई है।


एएसपी आदमपुर अजय गांधी ने बताया कि यह घटना देर रात दो बजे के करीब की है। आदमपुर में कृष्णा बुक डिपो में तीन बदमाश जालंधर सिटी से आग लगाने पहुंचे थे। युवकों ने शटर तोड़कर पेट्रोल डालकर उसमें आग लगा दी और उसका शटर बंद कर दिया। दुकान काफी पुरानी थी और उसमें काफी सामान था, जिसके चलते दुकान के अंदर बड़ा धमाका हो गया और आग लगाने आए दो युवक आग की चपेट में आ गए, जिससे एक युवक प्रदीप की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि जितेंद्र गंभीर रूप से झुलस गया।

गांधी ने बताया कि प्राथमिक जांच में सामने आया है कि दुकान मालिक का किराएदार के साथ विवाद चल रहा था। एएसपी गांधी ने बताया कि हरजिंदर सिंह के दादा ने 60 साल पहले दुकान अजीत सिंह निवासी जालंधर से किराये पर ली थी। अब दुकान हरजिंदर सिंह के पास पर अजीत सिंह इसको खाली करवाना चाहता था। 

हरजिंदर सिंह ने बयान दिया है कि तीन बदमाश प्रदीप कुमार, जितेंद्र व सिमरजीत उसकी हत्या की नीयत से दुकान पर रात दो बजे आए और दुकान का शटर तोड़कर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी। इसमें प्रदीप कुमार की आग से झुलसने से मौत हो गई। आदमपुर पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया है। एएसपी गांधी का कहना है कि पुलिस आरोपी जितेंद्र से पूछताछ करेगी। जितेंद्र के बयान के बाद अगर अजीत सिंह का नाम सामने आता है तो उसके खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया जाएगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00