लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Punjab ›   Ludhiana News ›   Dead body buried in the ground after killing a girl in Ludhiana of Punjab

Punjab: लुधियाना में युवती की हत्या कर शव तबेले में दफनाया, प्रेमी ने ही भाई व दोस्तों के साथ मिलकर की वारदात

संवाद न्यूज एजेंसी, हलवारा (पंजाब) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Wed, 07 Dec 2022 11:07 AM IST
सार

पंजाब के लुधियाना में हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। हत्या की वारदात का आरोप युवती के प्रेमी व प्रेमी के भाई और दोस्तों पर है। हत्या के बाद शव को तबेले में दफना दिया गया। 

युवती का फाइल फोटो।
युवती का फाइल फोटो। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन

विस्तार

पंजाब के लुधियाना में 24 वर्षीय युवती की हत्या का मामला सामने आया है। हत्या की वारदात के पीछे युवती के प्रेमी व प्रेमी के भाई और दोस्तों का हाथ बताया जा रहा है। युवती की हत्या के बाद पहले तो शव को नहर में फेंका गया। फिर वहां से निकाल कर जलाने की कोशिश की। जब शव नहीं जला तो उसे जेसीबी बुलाकर दफना दिया व बाद में वहां पौधे लगा दिए।



पुलिस ने जसपिंदर कौर के भाई शमिंदर सिंह पुत्र कमलजीत सिंह के बयान पर केस दर्ज किया है। शिकायत में शमिंदर ने बताया कि 24 नवंबर को उसके पिता खेत गए थे और मां स्कूल में पढ़ाने गई थी। इस दौरान जसपिंदर कौर घर से 12 तोले सोना और 20 हजार रुपये लेकर परमप्रीत सिंह परम के साथ चली गई। पुलिस पर भी मामले को गंभीरता से न लेने का आरोप है। 5 दिसंबर सोमवार को परम और भवना के पिता हरपिंदर सिंह ने खुद ही जसपिंदर कौर के परिवार को बता दिया कि उनकी बेटी का कत्ल हो चुका है।


जानकारी अनुसार 24 वर्षीय जसपिंदर कौर अपने घर से 12 तोले सोना और 20 हजार रुपये लेकर 24 नवंबर को घर से निकली थी। उसके बाद युवती की हत्या कर उसके प्रेमी परमप्रीत सिंह परम वासी गांव सुधार ने अपने भाई भवनप्रीत सिंह उर्फ भवना और अन्य दोस्तों के साथ मिलकर सुधार बोपाराय लिंक रोड पर स्थित अपने घोड़ों के तबेले में दफना दिया था। शव को दफनाने से पहले नहर में फेंका गया, फिर निकालकर जलाने की कोशिश की गई। खेतों में पराली डाल कर जलाने की कोशिश भी की गई लेकिन शव को जला नहीं सके। 


इसके बाद आरोपियों ने एक जेसीबी मशीन चालक को बुलाया और कहा कि मेरा एक घोड़ा मर गया है, उसे दफनाना है । जेसीबी से अपने स्टड फार्म में 6 फुट से अधिक गड्ढा खुदवा कर चालक को रवाना कर दिया गया । आरोपियों ने बाद में अधजले शव को ही गड्ढे में दफना दिया । 

 
वारदात की सूचना के बाद शव को दफनाने के स्थान पर रात से पुलिस मुलाजिम ड्यूटी दे रहे हैं। लुधियाना से ड्यूटी मजिस्ट्रेट एसएसपी ग्रामीण हरजीत सिंह के आने के बाद शव को निकाला जायेगा । घटना की पुष्टि करते हुये पुलिस जिला लुधियाना ग्रामीण के एसएसपी हरजीत सिंह ने बताया कि जसपिंदर कौर के कत्ल में सुधार गांव के दो सगे भाइयों परमप्रीत सिंह उर्फ परम और भवनप्रीत सिंह उर्फ भवना , घुमाण गांव के एकमप्रीत सिंह पुत्र मनजिंदर सिंह और मंसूरा गांव के हरप्रीत सिंह को नामजद कर एकमप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार को इस मामले में धारा 346 और 120-बी में मुकदमा दर्ज किया गया था लेकिन जसपिंदर कौर का कत्ल किये जाने की सच्चाई सामने आने के बाद इसमें धारा 302 का इजाफा कर दिया गया है। 

आरोप- पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया
24 नवंबर को जसपिंदर कौर के घर से भाग जाने के बाद उसके परिजनों ने रसूलपुर से संबंधित थाना हठूर में जाकर घटना की जानकारी देते हुए मुकदमा दर्ज करने की फरियाद की थी, लेकिन आरोप है कि थाना हठूर की पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी उल्टा पीड़ित परिवार को हड़का कर थाने से भगा दिया था । पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया उल्टा पीड़ित परिवार से ही सवाल करते रहे कि इतना सोना और रुपया आया कहां से ।  पीड़ित परिवार राजनेताओं से लेकर अफसरों के दरबार मारा मारा फिरता रहा। 5 दिसंबर सोमवार को परम और भवना के पिता हरपिंदर सिंह ने खुद ही जसपिंदर कौर के परिवार को बता दिया कि उनकी बेटी का कत्ल हो चुका है। जिसके बाद पीड़ित परिवार दोबारा थाना हठूर पहुंचा और सारी जानकारी दे दी । कत्ल की जानकारी मिलने के बाद भी हठूर पुलिस और थाना प्रभारी जगजीत सिंह ने खुद को बचाने के लिये धारा 346 और 120-बी में मुकदमा दर्ज कर दिया । आनन फानन में हठूर पुलिस ने धारा में इजाफा करते हुए इसमें 302 का भी इजाफा कर दिया।
विज्ञापन

गहने व नकदी के लिए खंगाला जा रहा घर 
सुधार गांव में आरोपी भाइओं के घर को भी खंगाला जा रहा है, ताकि गहने और नकदी बरामद की जा सके है इस सनसनीखेज मामले में दोनों आरोपी भाईओं के साथ उनके कुछ दोस्तों और अन्य कई की भी भूमिका सामने आई है । 

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00