बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

लुधियाना: पति के चचेरे भाई ने किया दुष्कर्म, पीड़िता ने डीजीपी से की शिकायत, 14 महीने बाद पुलिस ने दर्ज किया केस

संवाद न्यूज एजेंसी, लुधियाना (पंजाब) Published by: ajay kumar Updated Wed, 21 Jul 2021 07:33 PM IST

सार

पंजाब में एक दुष्कर्म पीड़िता एफआईआर दर्ज कराने के लिए 14 महीने तक भटकती रही। पुलिस ने जब कार्रवाई नहीं की तो उसने डीजीपी तक अपनी शिकायत पहुंचाई। इसके बाद पुलिस ने आखिरकार आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। आरोपी कोई और नहीं बल्कि पति का चचेरा भाई है। 
विज्ञापन
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

रिश्तेदारों के घर रहने गई विवाहिता के साथ पति के चचेरे भाई ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दे डाला। आरोपी ने अपनी भाभी को इस बारे में किसी को कुछ न बताने की धमकी दी। पुलिस के पास कई शिकायतें की गईं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई तो पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से की। 
विज्ञापन


घटना के 14 माह बाद खरड़ थाना सदर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ जीरो एफआईआर दर्ज करके कार्रवाई के लिए थाना सलेम टाबरी पुलिस के पास भेज दी। अब थाना सलेम टाबरी पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। उधर, पुलिस ने पीड़िता की मेडिकल जांच कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 


एसआई तमन्ना देवी ने बताया कि डीजीपी को दी शिकायत में पीड़िता ने बताया कि नवंबर 2015 में उसकी शादी हुई थी। 13 मई 2020 को उसका पति उसे अपनी चाची के घर छोड़ गया। उसके पति का चचेरा भाई उसे 16 मई को उसके ससुराल ले आया, जहां उसे कोई नशीली चीज खिला दी। उसे बेसुध करके आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। बाद में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता के पिता ने बताया कि घटना के अगले ही दिन मामले की शिकायत थाना सलेम टाबरी पुलिस को दी गई थी। 

मगर पुलिस ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद पुलिस कमिश्नर से मिलकर शिकायत दी। मगर उन्होंने मामले की जांच वुमन सेल को सौंप दी जबकि यह मामला सीधा दुष्कर्म का था। वुमन सेल में भी कुछ नहीं हुआ फिर उन्होंने मोहाली एसएसपी को शिकायत दी। वहां से भी वो मामला वुमन सेल के पास भेज दिया गया। 

आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। अंत में उन्होंने मामले की शिकायत डीजीपी से की। मामले की जांच खरड़ के थाना सोहाना पुलिस को सौंप दी। जांच के बाद आरोप सही पाए जाने के बाद थाना सदर पुलिस ने केस दर्ज कर लुधियाना पुलिस को कार्रवाई के लिए भेज दिया। इसके बाद सलेम टाबरी पुलिस ने मामला दर्ज किया।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us