लुधियाना में एटीएम को बनाया निशाना: गैस कटर से काटकर 18.38 लाख की नकदी उड़ाई, तीन लुटेरों ने की वारदात

संवाद न्यूज एजेंसी, लुधियाना (पंजाब) Published by: ajay kumar Updated Sun, 26 Sep 2021 10:39 AM IST

सार

पंजाब के लुधियाना में तीन लुटेरों ने एटीएम को गैस कटर से काटकर लाखों की नकदी उड़ा दी। गांव भुट्टा में लगे एसबीआई के एटीएम को लुटेरों ने निशाना बनाया। इससे पहले भी इस एटीएम में लूट की कोशिश हो चुकी है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी की जांच में जुटी है। 
एटीएम काट नकदी लूटी।
एटीएम काट नकदी लूटी। - फोटो : एएनआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

डेहलों के गांव भुट्टा में शनिवार सुबह करीब तीन बजे लुटेरों ने एटीएम काटकर 18.38 लाख रुपये लूट लिए। कार सवार तीन लुटेरों ने पहले गैस कटर से एटीएम का शटर काटा और फिर भीतर घुसकर एटीएम मशीन ही काट डाली। उसको साइड में फेंककर आरोपी नकदी निकालकर फरार हो गए। जब आरोपी पैसे निकाल रहे थे तो गांव के लोगों को भनक लग गई पर जैसे ही गांव के लोग वहां पहुंचने लगे तो आरोपी उनसे मारपीट कर फरार हो गए।
विज्ञापन

 
इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस के आला अधिकारी और थाना डेहलों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। आरोपियों ने एटीएम के अंदर घुसते ही सीसीटीवी कैमरे पर स्प्रे कर दिया। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों का पता लगाने में जुटी है। 


यह भी पढ़ें- किसान महापंचायत: भारत बंद से एक दिन पहले पानीपत में आज जुटेंगे किसान, 101 हलवाई बना रहे हैं खाना

गांव निवासी गुरतेज सिंह ने बताया कि तीन बजे जब एक व्यक्ति को इसकी भनक लगी तो उसने शोर मचा दिया। उसके बाद जैसे ही लोग पहुंचने लगे तो आरोपी भागने लगे थे। लोगों ने उनकी गाड़ी रोकनी चाही लेकिन आरोपियों ने कार भगाई। गांव के लोगों ने कार का आगे वाला शीशा तोड़ दिया लेकिन आरोपी फरार हो गए। जिसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी। 

पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच जांच की तो सामने आया है कि तीन लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया है। जैसे ही वह एटीएम कक्ष में घुसे तो अंदर आते ही सीसीटीवी कैमरों पर स्प्रे डाल दिया था। बताया जाता है कि वह गैस कटर गाड़ी की डिग्गी में रखकर लेकर आए थे और वारदात के बाद गाड़ी में बैठकर चंडीगढ़ की तरफ फरार हो गए।

गांव के लोगों ने बताया पहले भी हुई थी लूट की कोशिश
गांव भुट्टा के बीचो बीच बैंक की उक्त शाखा से करीब डेढ़ साल पहले भी लूट की कोशिश हो चुकी है और तब भी गांव के लोग वहां आ गए थे लूट की वारदात होने से बचा लिया था। तब भी तीन ही लोग थे। अब भी तीन ही लोग इस वारदात को करने के लिए आए थे। जिस कारण पुलिस उस मामले को इससे जोड़कर भी देख रही है। 

यह भी पढ़ें- हरियाणा: गृह मंत्री विज के कार्यालय से गोपनीय दस्तावेज लीक करने वाला कर्मी सस्पेंड, सीएम बोले-ऐसे लोग बख्शे नहीं जाएंगे

क्या कहते है पुलिस अधिकारी
एसीपी साऊथ दीप कमल ने बताया कि जिस तरह से लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है, इससे साफ है कि लुटेरे बेहद शातिर हैं। पुलिस अब पिछले समय के दौरान जेल से छूटकर आए एटीएम लुटेरों की लिस्ट बना रही है और उन सभी लोगों के बारे में जांच की जा रही है, जो एटीएम लूट में पकड़े गए हैं या पुरानी घटनाओं में शामिल रहे हैं। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00