खौफनाक कदम: तीसरी मंजिल से कूदकर विवाहिता ने दी जान, पति पर छोटी-छोटी बात पर मारपीट करने का आरोप

संवाद न्यूज एजेंसी, लुधियाना (पंजाब) Published by: ajay kumar Updated Fri, 13 Aug 2021 06:37 PM IST

सार

पंजाब के लुधियाना में एक विवाहिता ने तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी। पति पर प्रताड़ित करने का आरोप है। मृतक के पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्जकर तलाश शुरू कर दी है। आरोप है कि पति छोटी-छोटी बात पर मारपीट करता था। 
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

लुधियाना के दुगरी इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को इस कदर परेशान किया कि उसने अपने घर की तीसरी मंजिल से कूद कर आत्महत्या कर ली। जब वह नीचे गिरी तो आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। लोग उसे इलाज के लिए पास के निजी अस्पताल ले गए। जहां गुरुवार को उसकी मौत हो गई। 
विज्ञापन


सूचना मिलते ही थाना दुगरी की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने जांच के बाद मृतक बलजीत कौर उर्फ शैली का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया है। इस मामले में बलजीत कौर के पिता नई दिल्ली के पंजाबी बाग वेस्ट निवासी जसबीर सिंह की शिकायत पर उसके पति हरप्रीत सिंह के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है। 


पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। बताया जाता है कि आरोपी सनकी किस्म का आदमी है और छोटी छोटी बात पर मारपीट करने लगता था। जसबीर सिंह द्वारा पुलिस के पास दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक उनकी बेटी शैली की शादी आरोपी हरप्रीत सिंह के साथ वर्ष 2001 में हुई थी। 

शादी के समय उन्होंने अपनी हैसियत से ज्यादा दहेज भी दिया था। दोनों का एक बेटा उदय सिंह (17) और बेटी हरनाम कौर (12) हैं। जसबीर सिंह के मुताबिक आरोपी हरप्रीत एक सनकी किस्म का इंसान है। छोटी-छोटी बात पर उसे पीटता था। वह हर समय बलजीत पर शक करता था। 4-5 साल वह उसे हर महीने 10 हजार रुपये खर्च के लिए देता था लेकिन उसमें से भी पैसे निकाल लेता था। 9 अगस्त को उनकी बेटी से फोन पर बात हुई थी। उस समय भी वह बेहद परेशान लग रही थी। 

10 अगस्त की दोपहर बाद ही भाई गुरजीत सिंह ने शैली से फोन पर बात की। उससे कहा कि कोई दिक्कत हो तो बताए, वह उसे आकर ले जाएगा। उसी शाम दिल्ली से वापस लुधियाना पहुंचे। 10 अगस्त की रात उसने मकान की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। इलाज के लिए उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गुरुवार उसने दम तोड़ दिया। 

जसबीर सिंह का आरोप है कि आरोपी ने उसे घटना के बारे में कुछ नहीं बताया। शैली की मौसी प्रभजोत कौर उर्फ बबली लुधियाना रहती है। 11 अगस्त की सुबह 6 बजे उसने उन्हें फोन करके इसके बारे में जानकारी दी। पता चलते ही वे लोग दिल्ली से निकल पड़े और दोपहर को यहां पहुंचे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00