लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Mohali News ›   Fraud gang exposed in the name of getting medicine for Corona and Black fungus

कोरोना और ब्लैक फंगस की दवा दिलवाने के नाम पर ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Mohali Bureau मोहाली ब्‍यूरो
Updated Mon, 07 Jun 2021 01:48 AM IST
Fraud gang exposed in the name of getting medicine for Corona and Black fungus
विज्ञापन
मोहाली। रेमडेसिविर और ब्लैक फंगस की दवाइयां मुहैया करवाने के नाम पर लोगों को ठगने वाले अंतरराजीय गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस गिरोह के तीन शातिर गिरफ्तार किए हैं, जो कि पेशे से टैक्सी चालक हैं। तीनों आरोपियों की पहचान अमित कुमार निवासी शिवालिक विहार, जीरकपुर, मंदीप सिंह निवासी गांव ईशाक पेहवा, कुरुक्षेत्र हरियाणा और कुलविंदर कुमार निवासी टीकरी, कुरुक्षेत्र हरियाणा के रूप में हुई है। पुलिस ने तीनों शातिरों से 14 लाख रुपये और 5 एटीएम कार्ड बरामद किए हैं।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह ज्यादा पढ़े लिखे नहीं हैं। इस तरह ठगी करने की कला उन्होंने गूगल पर ही सीखी है। एसपी साइबर सेल गुरजोत सिंह कलेर ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि रेमडेसिविर और ब्लैक फंगस की एंफोनेक्स की दवाई के नाम पर ठगी हो रही है। इस पर उनकी टीम के तकनीकी विशेषज्ञों ने इस मामले में जांच शुरू कर पूरी पड़ताल के बाद आरोपियों को जीरकपुर और करनाल से गिरफ्तार किया है। जिन बैंकों में इन शातिरों के खाते हैं, वह उनसे संपर्क कर रहे हैं। जिन लोगों से ठगी की गई है, पुलिस अब उनके नाम और बैंक खातों की पहचान कर पैसे वापस करेगी। इन शातिरों के खिलाफ जीरकपुर थाने में आईपीसी की धारा 419, 420, 120बी, 51ए और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 की धारा 53 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अदालत ने आरोपियों को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है।

गूगल पर सीखी ठगी
उन्होंने गूगल पर इस कारोबार और ठगी की बारीकियों को सीखा। वह सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर अपने नंबर और अन्य जानकारियां शेयर कर देते थे। साथ ही उन्होंने ज्यादा लोगों को फंसाने के लिए सोशल मीडिया पर कई ग्रुप भी बना लिए। जब कोई व्यक्ति दवा के लिए उनसे संपर्क करता था तो वह उसको व्हाट्सएप कॉल करते थे। लोगों को दवाइयां मुहैया करवाने की फोटो से लेकर पूरी जानकारी देते थे। जैसे ही उनके बताए गए बैंक खाते में पैसा आ जाता था तो इसके बाद वह फोन उठाना बंद कर देते थे। इसके साथ ही उक्त व्यक्ति का फोन नंबर ब्लॉक कर देते थे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00