सड़क हादसे में चली गई थी टांगें तो व्हील चेयर पर ही पहुंचे किसान संघर्ष में

Mohali Bureau मोहाली ब्‍यूरो
Updated Tue, 28 Sep 2021 01:54 AM IST
If the legs were lost in a road accident, the farmers reached on the wheel chair in the struggle
विज्ञापन
ख़बर सुनें
खरड़। केंद्र सरकार की ओर से पारित किए गए कृषि के तीन नए कानूनों को रद्द करवाने के लिए किसान रात-दिन डटे हुए हैं। इसके मद्देनजर किसानों को सहयोग देने के लिए एक सड़क हादसे में अपनी दोनों टांगें गंवाने वाले गांव घडुआं निवासी 34 वर्षीय अमनदीप सिंह भी अपना किसानी के लिए अपना जज्बा दिखाने से पीछे नहीं रहे। अमनदीप सिंह अपनी व्हील चेयर पर सुबह 6 बजे ही खरड़ बस स्टैंड चौक पर पहुंच गए और अंत तक किसानों के रोष प्रदर्शन में बैठे रहे।
विज्ञापन

इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ और किसानों के पक्ष में नारेबाजी भी की। उनके साथ हुए हादसे के बारे में पूछने पर अमनदीप सिंह ने बताया कि वह गांव घडुआं के नजदीक एक ढाबा चलाते हैं। इसी 2 जनवरी को सुबह वह अपनी जीप से मोरिंडा बाईपास पर जा रहे थे। तभी अचानक धुंध होने के कारण उनकी जीप एक कार से टकरा गई। उन्होंने जीप से नीचे उतर कर देखा तो दोनों ही वाहनों को कोई ज्यादा नुकसान नहीं हुआ था। इसलिए वह कार वाले से समझौता करके वापस अपनी जीप के पास आ रहे थे कि अचानक पीछे से आ रही एक अन्य जीप वाले ने उनको टक्कर मार दी। जीप की टक्कर से वह सड़क पर नीचे गिर गए। लेकिन आरोपी जीप चालक ने उन्हें उठाने की बजाए कुछ क्षण वहीं रुक कर दोबारा जीप भगा ली और उनकी टांगों के ऊपर से उतार कर ले गया। इससे उनकी दोनों टांगे बुरी तरह कुचली गईं, इसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। यहां इलाज के दौरान उनकी एक टांग घुटने से नीचे तक काट दी गई ओर दूसरी कुचली गई टांग के कई ऑपरेशन करने के बाद उसे कटने से बचा लिया गया। लेकिन इस दौरान टांग में पड़ी लोहे की कई राड के कारण उसकी पूरी टांग में पैरों तक सूजन है।

अमनदीप सिंह किसान आंदोलन के इस प्रदर्शन में अपने एक रिश्तेदार और एक सहयोगी की मदद से कार में खरड़ बस स्टैंड पहुंचे थे और फिर कार से उतर कर दिन भर व्हील चेयर पर संघर्ष में ही बैठे रहे। किसानी के प्रति अमनदीप सिंह का यह रुझान देखकर यहां प्रदर्शनकारी किसान उनके हौसले की तारीफ करते रहे और किसानों के प्रति उनके सहयोग की बेहद प्रशंसा की।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00