लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Renowned vicious thief priest arrested for stealing gold and diamond ornaments

Mohali: कई चोरियां कर चुका शातिर गिरफ्तार, मोहाली पुलिस ने सोने और हीरे के गहनों समेत डेढ़ करोड़ की रिकवरी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मोहाली Published by: मोहाली ब्‍यूरो Updated Tue, 06 Dec 2022 09:00 AM IST
सार

आरोपी के खिलाफ ट्राइसिटी में करीब 35 आपराधिक केस दर्ज हैं। बता दें कि अप्रैल 2022 में अंबाला जेल से बाहर आने के बाद इसने मोहाली में कई चोरियां की हैं।

आरोपी के बारे में जानकारी देते पुलिस अधिकारी।
आरोपी के बारे में जानकारी देते पुलिस अधिकारी। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी।
विज्ञापन

विस्तार

मोहाली फेज-2 स्थित एक घर में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देने के नामी शातिर चोर को मोहाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर उससे जीरकपुर से चोरी का एक्टिवा, चार लाख रुपये नकदी, गहने (सोने और हीरे) समेत करीब डेढ़ करोड़ की रिकवरी की है।


गिरफ्तार आरोपी की पहचान पिंजौर के रहने वाले शातिर चोर रवि कुमार उर्फ विजय उर्फ बाबा उर्फ पुजारी (40) के तौर पर हुई है। वह ट्राइसिटी में नाम बदल-बदल कर रहता था और चोरी की वारदात को अंजाम देता था। सीआईए स्टाफ ने शातिर चोर रवि को दो दिसंबर को पंचकूला के सेक्टर-11 से गिरफ्तार किया था। इसके बाद इसको जिला अदालत में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया गया था। इसके बाद पूछताछ में उसने यह खुलासा किया है। इसके बाद उसको 6 दिसंबर को जिला अदालत में दोबारा पेश किया जाएगा।


एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग ने बताया कि फेज-2 में रहने वाले संजीव गर्ग ने 13 नवंबर को शिकायत दी थी कि उनके घर से गहने और सामान चोरी हो गया है। फेज-1 थाना पुलिस ने संजीव गर्ग की शिकायत पर ही आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया था। इसके बाद मोहाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने शातिर चोर के बारे में सूचनाएं जुटाकर आरोपी शातिर चोर पुजारी को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि पंचकूला और चंडीगढ़ पुलिस उसे पहले भी गिरफ्तार कर चुकी थी, लेकिन मोहाली में इसे पहली बार गिरफ्तार किया गया है। इसके खिलाफ ट्राइसिटी में करीब 35 आपराधिक केस दर्ज हैं। बता दें कि अप्रैल 2022 में अंबाला जेल से बाहर आने के बाद इसने मोहाली में कई चोरियां की हैं। अभी मामले की जांच जारी है और जांच के दौरान अहम खुलासे होने की उम्मीद है।

परिवार पहली मंजिल पर सोया था, नीचे चोरी हो गई
बता दें कि 12 नवंबर की रात को संजीव गर्ग परिवार के साथ घर की पहली मंजिल पर सोए हुए थे। 13 नवंबर की सुबह उन्होंने ग्राउंड फ्लोर पर देखा कि कमरा और अलमारी खुली पड़ी थी और पूरा सामान बिखरा पड़ा था। अलमारी में रखी हुई नकदी और गहने गायब थे। पुलिस ने बताया कि शातिर चोर की गिरफ्तारी से नयागांव में चोरी के दो और केस सुलझे हैं। आरोपी से पूछताछ के दौरान कुछ और केस सुलझने की भी उम्मीद है।

दिन में रेकी कर रात को करता था चोरी
पुलिस जांच में यह भी सामने आया है कि शातिर चोर पहले तो दिन के समय रेकी करके उस घर को चुन लेता था, जहां उसने चोरी की वारदात को अंजाम देना है। इसके बाद रात के समय उस घर के ताले तोड़कर वहां चोरी करता था। वहीं एसएसपी ने बताया कि इस बात की जांच की जा रही है कि इस काम में उसके अन्य कितने साथी शामिल हैं। किस तरह से वह रेकी करता था और वारदात को अंजाम देने के दौरान उसके साथ कौन-कौन होता था।
विज्ञापन

तीन ज्वेलर्स के नाम आए सामने, जल्द होगी गिरफ्तारी
पुलिस ने बताया कि शातिर चोर पुजारी से पूछताछ के बाद सामने आया है कि चोरी किए गए गहनों को वह आगे ज्वेलर्स को बेच देता था। अभी तक की जांच में तीन ऐसे ज्वेलर्स के नाम सामने आए हैं। इनको लेकर जांच की जा रही है। जल्द ही चोरी का सामान खरीदने वाले ज्वेलर्स के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

शातिर चोर से बरामदगी 
1. चार लाख रुपये की नकदी
2. चंडीगढ़ नंबर का एक्टिवा (जीरकपुर से चोरी किया था)
3. ग्रीन डायमंड सेट
4. हीरे की चूड़ियां
5. चेन और सवरोवस्की पेंडेंट
6. चेन के साथ संगमरमर का पेंडेंट
7. चेन और कानों के गहनों के साथ नंदी बड़े हरे पत्थर का पेंडेंट
8. गोल्ड प्लेटिड स्प्रिंग बैंगल
9. गोल्ड प्लेटिड कंगन जोड़ा
10. गोल्ड प्लेटिड कुंदन लौंग सेट
11. कानों के गहनों के साथ चांदी में पोलकी लंबी माला
12. गोल्ड प्लेटिड बीड्स और हरे मोती
13. गोल्ड प्लेटिड कुंदन चूड़ियां
14. पर्ल सेट गोल्ड प्लेटिड
15. हरे रंग के कानों के गहने
16. डायमंड हॉफ ईयर रिंग्स
17. मोती के साथ लटकता हीरा
18. बाली में मोती के साथ लटकते हीरे
19. डायमंड स्मॉल स्टड
20. पोल्की डायमंड बिग स्टड विथ एमराल्ड रूबी
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00