किसानों ने डीसी दफ्तर का किया घेराव, दिया धरना

Punjab Bureau पंजाब ब्‍यूरो
Updated Fri, 17 Sep 2021 09:38 PM IST
Farmers gheraoed DC office, staged a sit-in
विज्ञापन
ख़बर सुनें
पटियाला। पंजाब सरकार की ओर से सहकारी सभाओं का रसायनिक खादों का कोटा 80 से घटाकर 50 फीसदी किए जाने पर किसानों में रोष है। इसके चलते शुक्रवार दोपहर को किसानों ने डीसी दफ्तर का घेराव किया। भाकियू एकता (डकौंदा) के बैनर तले किसानों ने सरकार खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इस फैसले को वापस लेने की मांग की।
विज्ञापन

यूनियन के जिला प्रधान गुरमेल सिंह ढकड़बा, सचिव जगमेल सिंह सुधेवाल, वरिष्ठ उपप्रधान गुरबचन सिंह कनसुहा कलां और टहल सिंह ककेपुर ने कहा कि एक तरफ तो कैप्टन सरकार खुद को किसान हितैषी बताती है और दूसरी तरफ उनसे इस तरह का व्यवहार किया जा रहा है। सहकारी सभाओं का रसायनिक खाद का कोटा घटाकर सरकार ने छोटे किसानों की कमर तोड़ दी है। पहले ही कर्ज की मार झेल रहे छोटे किसानों को अब रसायनिक खादों के लिए निजी डीलरों की लूट का शिकार होना पड़ेगा।

किसानों ने पंजाब सरकार से मांग की कि पराली जलाने संबंधी अदालतों में लंबित पड़े केस मामले वापस लिए जाएं, खादों का कोटा पहले की तरह जारी करके किसान विरोधी फैसला वापस लिया जाए। इसके बाद किसानों ने सहायक कमिश्नर (जनरल) जसलीन कौर भूल्लर को मांगपत्र भी सौंपा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00